31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

उग्रवादियों का फरमान: हॉर्न बजा कर इलाके में गाड़ी लेकर घुसे

गुमला: पीएलएफआइ के उग्रवादियों ने बोडेकेरा, द्वारसेनी, महाराजगंज व कठैतकुरा गांव में बिना हॉर्न बजाये गाड़ियों के प्रवेश पर रोक लगा दी है. पीएलएफआइ का फरमान है. इलाके में घुसने से पहले गाड़ी का हॉर्न बजा कर ही गांव में प्रवेश करें. गाड़ी का हॉर्न नहीं बजाने पर चालक को अंजाम भुगतने की धमकी दी […]

गुमला: पीएलएफआइ के उग्रवादियों ने बोडेकेरा, द्वारसेनी, महाराजगंज व कठैतकुरा गांव में बिना हॉर्न बजाये गाड़ियों के प्रवेश पर रोक लगा दी है. पीएलएफआइ का फरमान है. इलाके में घुसने से पहले गाड़ी का हॉर्न बजा कर ही गांव में प्रवेश करें. गाड़ी का हॉर्न नहीं बजाने पर चालक को अंजाम भुगतने की धमकी दी गयी है. इससे गाड़ी चालकों में दहशत है.

कोई भी गाड़ी इन चारों गांवों में घुस रही है, तो पहले हॉर्न बजाती है. ये चारों गांव कामडारा, भरनो व बसिया प्रखंड के सीमावर्ती इलाके में है, जो उग्रवाद प्रभावित है. इन क्षेत्रों में उग्रवादी कई बड़ी घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं, इसलिए उग्रवादियों के इस फरमान के बाद गाड़ी चालकों के अलावा स्थानीय लोग भी डरे हुए हैं.

रात में तीन बार हॉर्न बजाना है
कोनसा बड़काटोली में आमुष केरकेट्टा व उसकी पत्नी की उग्रवादियों द्वारा हत्या करने के बाद पुलिस इलाके में लगातार छापामारी अभियान चला रही है. पुलिस उग्रवादियों को खोज रही है, इसलिए उग्रवादी अपनी सुरक्षा के लिए अपने इलाके में किसी प्रकार के वाहनों के प्रवेश पर पहले हॉर्न बजाने का फरमान जारी किया है. खास कर रात को जब कोई गाड़ी घुसती है, तो उसे तीन बार हॉर्न बजाने के लिए कहा गया है.
गाड़ी रोक कर चालक को धमकाया
पीएलएफआइ का एरिया कमांडर कृष्णा गोप अपने आठ साथियों के साथ इस इलाके में सक्रिय है. कृष्णा पर पुलिस ने एक लाख रुपये का इनाम भी रखा है. कृष्णा का घर भी उसी इलाके में है, इसलिए वह बोडेकेरा, द्वारसेनी, महाराजगंज व कठैतकुरा गांव को अपना सेफ जोन बनाये हुए है. रविवार को द्वारसेनी गांव में एक यात्री वाहन घुसा था, जिसे कृष्णा गोप व उसके दस्ते ने रोक लिया. चालक को धमकाया और कहा कि बिना हॉर्न बजाये इस इलाके में गाड़ी लेकर नहीं घुसना है. चालक द्वारा हॉर्न बजा कर ही गांव में घुसने की बात कहने पर उसे छोड़ा गया. कृष्णा ने चालक को कहा है कि अगर दोबारा ऐसी गलती की, तो गाड़ी पर हमला कर देंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें