28.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

खुलासा: तीन लाख के लालच में छात्र पुनीत की हुई थी हत्या, दो आरोपी गिरफ्तार, एक फरार

रायडीह (गुमला) : रायडीह प्रखंड के जय किसान स्कूल मांझाटोली के 12 वर्षीय छात्र पुनित सिंह हत्याकांड का पुलिस ने खुलासा कर लिया है. हत्याकांड में शामिल दो आरोपी अमृत खेस व विनित तिग्गा को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. एक आरोपी नेलसन एक्का अभी भी फरार है. नेलसन पुनित हत्याकांड का […]

रायडीह (गुमला) : रायडीह प्रखंड के जय किसान स्कूल मांझाटोली के 12 वर्षीय छात्र पुनित सिंह हत्याकांड का पुलिस ने खुलासा कर लिया है. हत्याकांड में शामिल दो आरोपी अमृत खेस व विनित तिग्गा को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. एक आरोपी नेलसन एक्का अभी भी फरार है.

नेलसन पुनित हत्याकांड का मास्टरमाइंड है और वह सुपारी किलर हैं. इन तीनों आरोपियों ने छत्तीसगढ़ के राजेश के कहने पर पुनित की हत्या की थी. इसके एवज में आरोपियों को सुपारी में तीन लाख रुपया मिलने वाला था.

इस प्रकार पुनित की हत्या हुई थी
जानकारी के अनुसार, पुनित रायडीह थाना के सिपरिंगा बरटोली गांव निवासी मालू सिंह का इकलौता पुत्र था. वह गत चार सितंबर को घर से स्कूल के लिए निकला था, लेकिन स्कूल के बाद वह घर नहीं लौटा. पुत्र के नहीं लौटने और खोजबीन के बाद भी कुछ पता नहीं चलने पर पिता मालू ने 12 सितंबर को रायडीह थाना में अपने पुत्र के अपहरण होने संबंधी प्राथमिकी दर्ज करायी. 13 सितंबर को कुकुरसेप्टा जंगल में पुनित की लाश मिली.

रायडीह पुलिस ने मामले का जब अनुसंधान किया, तो पता चला कि पारासीमा गांव के नेलसन एक्का, अमृत खेस व विनित तिग्गा ने पुनित की हत्या कर शव को छिपाने की नियत से कुकुरसेप्टा जंगल के एक गड्ढे में फेंक दिया था. गुप्त सूचना के आधार पर रायडीह पुलिस ने गत रविवार को अमृत व विनित को गिरफ्तार कर थाना ले आयी, जहां पूछताछ के क्रम में दोनों ने पुनित की हत्या की बात स्वीकार की. दोनों ने यह भी बताया कि छत्तीसगढ़ के मुरूमडांड़ के रहने वाले राजेश नामक व्यक्ति ने पुनित की हत्या करने को कहा था. राजेश ने कहा था कि पुनित की हत्या करने पर तीन लाख रुपये दूंगा, लेकिन हत्या करने के बाद पैसा नहीं मिला.

सुपारी देने वाले के मोबाइल नंबर पर कई बार संपर्क करने का प्रयास किया, लेकिन संपर्क नहीं हो पाया. आरोपियों ने बताया कि घटना के दिन पुनित घर जा रहा था, तभी पर्यटन भवन के समीप पुनित को ठग कर जंगल ले गये. इसके बाद मारपीट की और गला दबा कर हत्या कर दी. हत्या के बाद उसके शव को गड्ढे में फेंक दिया था.
थाना प्रभारी ने कहा
थाना प्रभारी राजेश कुमार सिंह ने बताया कि हत्या में शामिल दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. हत्याकांड का मास्टर माइंड नेलसन एक्का अभी भी फरार है. वह पूर्व में भी जेल जा चुका है. जल्द ही वह पुलिस की गिरफ्त में होगा. पुनित की हत्या के पीछे बड़ी साजिश है. संभवत: जमीन विवाद को लेकर हत्या करायी गयी है, लेकिन नेलसन के पकड़े जाने के बाद पूरे केस का खुलासा होगा.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें