27.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मुख्यमंत्री रघुवर दास पहुंचे गुमला, उरी के शहीद नाइमन के नाम पर होगा चैनपुर रोड का नाम

वर्ष 2017-18 महिला उद्यमी वर्ष घोषित किया जायेगा गुमला : झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास आज पंचायत प्रतिनिधियों व स्वयं सहायता समूह के सम्मेलन को संबाेधित करने गुमला पहुंचे हैं. मुख्यमंत्री रघुवर दास ने यहां अपने संबोधन में एलान किया कि वर्ष 2017-18 महिला उद्यमी वर्ष घोषित किया जायेगा. उन्होंने कहा कि पांच प्रमंडलों की […]


वर्ष 2017-18 महिला उद्यमी वर्ष घोषित किया जायेगा

गुमला : झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास आज पंचायत प्रतिनिधियों व स्वयं सहायता समूह के सम्मेलन को संबाेधित करने गुमला पहुंचे हैं. मुख्यमंत्री रघुवर दास ने यहां अपने संबोधन में एलान किया कि वर्ष 2017-18 महिला उद्यमी वर्ष घोषित किया जायेगा. उन्होंने कहा कि पांच प्रमंडलों की बैठक का अनुभव यह है कि महिला उत्साहित एवं उमंग में हैं. सीएम रघुवर दास ने कहा कि एक करोड़ रुपये टर्न ओवर वाले महिला एसएचजी को सरकार बैठकों के लिए भवन बना कर देगी.

मुख्यमंत्री ने कहा कि 30 लाख घरों में मार्च 2018 में बिजली पहुंच जायेगी. उन्होंने कहा कि यहां आदिवासी-मूलवासी के नाम पर सिर्फ राजनीति हो रही है. उन्होंने कहा कि विकास की राजनीति हो न कि विभाजन की. मुख्यमंत्री ने एलान किया कि बरसात बाद राज्य में पांच लाख डोभा बनाये जायेंगे. उन्होंने कहा कि लोग अपने-अपने गांव के लिए तीन साल का रोडमैप बनायें. मुख्यमंत्री रघुवर दास ने हर महीने ग्रामसभा की बैठक करने की बात कही. उन्होंने कहा कि हमारा फोकस गांव है. गांव को स्वावलंबी बनाना हमारा उद्देश्य है.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधानसभा अध्यक्ष दिनेश उरांव ने कहा कि हड़िया-शराब विकास में बाधक है. इस दौरान उरी हमले के शहीद नयमन कुजूर के माता-पिता व पत्नी वीणा को सम्मानित किया गया. शहीद नायमन कुजूर के नाम पर चैनपुर रोड का नाम रखने का एलान किया गया. इसके लिए डीपीआर बनाने की बात भी कही गयी. शहीद नायमन कुजूर के परिवार वालों को मुख्यमंत्री रघुवर दास ने 10 लाख रुपये का चेक भी प्रदान किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें