38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लूट की घटना से दहशत में कारोबारी

लापरवाही. बाइक एजेंसी में दिनदहाड़े हुई वारदात से खुली सुरक्षा की पोल पहले भी व्यवसायियों को टारगेट कर चुके हैं बेखौफ अपराधी गोपालगंज : बंजारी स्थित गोपाल मोटर्स के हीरो शो रूम पर गुरुवार को हुई दिनदहाड़े लूट की वारदात के बाद शहर के कारोबारियों में दहशत व्याप्त हो गया. कारोबारी अपनी सुरक्षा को लेकर […]

लापरवाही. बाइक एजेंसी में दिनदहाड़े हुई वारदात से खुली सुरक्षा की पोल

पहले भी व्यवसायियों को टारगेट कर चुके हैं बेखौफ अपराधी
गोपालगंज : बंजारी स्थित गोपाल मोटर्स के हीरो शो रूम पर गुरुवार को हुई दिनदहाड़े लूट की वारदात के बाद शहर के कारोबारियों में दहशत व्याप्त हो गया. कारोबारी अपनी सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं. दो दशक पूर्व जिस प्रकार लूट की घटनाओं को शहर के लोग झेल रहे थे, वही स्थित लौटने की बात कारोबारी करने लगे हैं. दबी जुबान से कारोबारी अपने कारोबार को समेटने की भी चर्चा करने लगे हैं. अपराधियों ने फिल्मी स्टाइल में घटना को अंजाम देकर पुलिस को खुलेआम चुनौती दे डाली.
लिस के अधिकारी घटना के बाद पानी में लाठी पीटने जैसी कार्रवाई में जुटे हुए थे. घटना को जो जहां से सुना वहीं से गोपाल मोटर्स पहुंच कर लूट के विरोध में शामिल होने लगा. नेशनल हाइवे को जाम कर लोगों ने पुलिस-प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की. वरीय अधिकारियों को मौके पर बुलाने की मांग करते हुए कारोबारी और उनके समर्थक देर रात घटनास्थल पर जमे रहे. इससे पहले भी शहर में खुशी शू सेंटर, चौधरी स्वीट्स हाउस, हरसन हॉस्पिटल सहित कई कारोबारियों के यहां रंगदारी को लेकर अपराधियों ने गोलीबारी की है.
लगातार कारोबारियों के साथ हो रही घटना ने पुलिस की सुरक्षा-व्यवस्था पर भी सवाल खड़ा कर दिया है. उधर, बड़े कारोबारियों का कहना है कि सरकार को टैक्स हम देते हैं, हमें सुरक्षा कौन देगा. सुरक्षा को लेकर चिंता में डूबे कारोबारी विधि-व्यवस्था को दुरुस्त करने की मांग कर रहे हैं.
फूल प्रूफ तैयारी में पहुंचे थे अपराधी : अपाची बाइक पर सवार तीन अपराधी फूल प्रूफ तैयारी में पहुंचे थे. बाइक सवार तीन अपराधी ही एजेंसी के पास पहुंचे थे. अन्य अपराधी लाइनर का काम कर रहे थे. वारदात से पहले कई बार अपराधियों ने एजेंसी के पास रेकी भी की थी. एजेंसी से कर्मी द्वारा कैश लेकर निकलने की पक्की खबर मिलने के बाद वारदात को अंजाम दिया गया था. अपराधियों को पहले से यह पता था कि एजेंसी कर्मी कैश लेकर दोपहर के समय बैंक जायेगा. बैंक में जाने के लिए खड़ी बोलेरो की भी रेकी की गयी थी.
एजेंसी से कर्मी कैश को लेकर बोलेरो के पास ही पहुंचे थे, जहां पहले से हाइवे पर बाइक खड़ा कर तीनों अपराधी इंतजार कर रहे थे. अपराधियों ने कैश लूटने से पहले फायरिंग की. लूटपाट करने के बाद भी अंधाधुंध फायरिंग की गयी. फायरिंग के दौरान आसपास में खड़े लोगों ने किसी तरह भाग कर अपनी जान बचायी है.
ग्रामीण बैंक से लूटी गयी थी 20 लाख की राशि : शहर में हीरो एजेंसी पर लूट की घटना डेढ़ दशक पहले हुए ग्रामीण बैंक की लूट की घटना की याद को ताजा किया है. 27 जून 2004 को होटल वैभव में सारण रेंज के डीआइजी बैठक कर रहें थे. कैश लेकर जैसे ही ग्रामीण बैंक के कर्मी सेंट्रल बैंक की चेस्ट के लिए निकले कि बदमाशों ने हथियार के बल रुपया भरा बैग लूट लिया. उस घटना के बाद यह दूसरी घटना है जिसमें 36.42 लाख रुपये लूट हुई है.
अपराधियों ने पुलिस को लूट की घटना को अंजाम देकर दी चुनौती
लूट की घटना में सब इंस्पेक्टर निलंबित: गोपालगंज. गोपाल मोटर्स में लूट की घटना में नगर थाने में तैनात सब इंस्पेक्टर संतोष कुमार पर लगे गंभीर आरोप को देखते हुए पुलिस कप्तान ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया. लूट की घटना के बाद से ही संतोष कुमार पर कार्रवाई की मांग को लेकर शहर के कारोबारी हाइवे को जाम किये हुए थे. कारोबारियाें की मांग को देखते हुए यह कार्रवाई की गयी है. पुलिस सूत्रों ने बताया कि एसपी रविरंजन कुमार ने पूरे मामले में उच्चस्तरीय जांच करने का निर्देश दिया है. संतोष कुमार की भूमिका की भी जांच शुरू हो गयी है.
हालांकि पुलिस कप्तान सरकारी मोबाइल रिसीव नहीं कर रहे थे.
देर रात तक नेशनल हाइवे रहा जाम
घटना से आक्रोशित लोगों ने बंजारी के पास नेशनल हाइवे को जाम कर दिया. देर रात तक एनएच का जाम रहा. जाम से दोनों तरफ करीब 20 किलोमीटर में वाहनों की कतार लग गयी. गोपालगंज से गोरखपुर तथा मुजफ्फरपुर जानेवाली यात्री बसें जाम की शिकार होकर रह गयीं. दोपहर से लगा जाम देर रात तक रहा. जाम हटाने के लिए नगर थाने की पुलिस के अलावा थावे, जादोपुर थाने की पुलिस जुटी रही.
पुलिस की तीन टीमें कर रहीं छापेमारी
वारदात की खबर मिलते ही पुलिस अधीक्षक रविरंजन कुमार ने छापेमारी के लिए पुलिस की अलग-अलग तीन टीमें गठित कीं. पुलिस अधिकारियों की टीम ने अलग-अलग ठिकानों पर देर रात तक छापेमारी की. हालांकि छापेमारी के दौरान अपराधियों का कोई सुराग नहीं मिला. हालांकि कुछ चश्मदीद ने अपराधियों को पहचानने की बात कही है. घटनास्थल पर पहुंचे हथुआ के एसडीपीओ मनोज कुमार ने बताया कि अलग-अलग पुलिस की टीमें अपराधियों संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही हैं. लूटकांड का खुलासा जल्द कर लिये जाने का आश्वासन लोगों को दिया.
सभी थानों को किया गया अलर्ट
लूट की वारदात के बाद सभी थानों को अलर्ट कर दिया गया. पुलिस ने शहर के अलावा दियारा की तरफ जानेवाली सभी गाड़ियों की जांच शुरू कर दी. विशंभरपुर, जादोपुर, मांझा, गोपालपुर, कुचायकोट के अलावा कई थानों की पुलिस अपराधियों की तलाश में कार्रवाई करने में जुटी रही.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें