36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

डिजिटल इंडिया वीक की हुई शुरुआत

गोपालगंज भारत सरकार के डिजिटल इंडिया वीक का शुभारंभ बुधवार की संध्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण से किया गया. इस महत्वाकांक्षी योजना की शुरुआत गांव से शहर तक को डिजिटल बनाने के उदेश्य से किया गया. इसी कड़ी में भारत सरकार के अधिकृत केंद्र शहर के यादोपुर रोड स्थित गोपालगंज आइटी पार्क में भी […]

गोपालगंज भारत सरकार के डिजिटल इंडिया वीक का शुभारंभ बुधवार की संध्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण से किया गया. इस महत्वाकांक्षी योजना की शुरुआत गांव से शहर तक को डिजिटल बनाने के उदेश्य से किया गया. इसी कड़ी में भारत सरकार के अधिकृत केंद्र शहर के यादोपुर रोड स्थित गोपालगंज आइटी पार्क में भी इस कार्यक्रम की शुरुआत किया गया.

पहले दिन निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें विभिन्न पालियों में सैकड़ों छात्र-छात्राओं ने भाग लिया. बताते चले की सरकार द्वारा जुलाई महीने के पहले सप्ताह को डिजिटल सप्ताह घोषित किया गया है. इस सप्ताह में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाना है.

चित्रकला, निबंध, संगोष्ठी तथा क्वीज जैसे प्रतियोगिताओं मे हजारों बच्चे अपना हुनर दिखायेंगे. इस अवर पर संस्थान के निदेशक परवेज आलम ने कहा कि संस्था हर गांव को इंटरनेट से जोड़ने के लिये वचनबद्ध है. प्रधानमंत्री के इस कार्यक्रम को जन जन तक पहुंचाना ही हमारा लक्ष्य है. इस अवर पर केंद्र प्रभारी जावेद आलम, शिक्षक वारिस अली, राज कुमार शर्मा, चंद्रदीप शर्मा, आकाश राज, सदाम हुसैन सहित कई स्कूलों के छात्र -छात्राओं उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें