26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ट्रॉली में करेंट उतरते ही ट्रैक्टर लेकर भाग निकला चालक

भोरे : ट्रॉली में करेंट उतरते ही ट्रैक्टर लेकर चालक फरार हो गया. ट्रॉली की हीच के नीचे एक नर्तकी समेत दो युवकों की शव दबी हुई थी. शव में से धुआं निकल रहा था. थोड़ी दूर पर दूसरा शव बिखरा पड़ा था. 500 मीटर दूर पर एक और शव पाया गया. अफरा तफरी का […]

भोरे : ट्रॉली में करेंट उतरते ही ट्रैक्टर लेकर चालक फरार हो गया. ट्रॉली की हीच के नीचे एक नर्तकी समेत दो युवकों की शव दबी हुई थी. शव में से धुआं निकल रहा था. थोड़ी दूर पर दूसरा शव बिखरा पड़ा था. 500 मीटर दूर पर एक और शव पाया गया. अफरा तफरी का माहौल घटना स्थल पर था. थोड़ी देर के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को लेकर अस्पताल भेजा गया. इस रास्तें में ही लक्ष्मीपुर का रहने वाला रवी पाल की मौत हो गयी. धीरे धीरे आंकड़ा बढ कर छह हो गया.

जबकि ट्रॉली पर कुल 18 लोग सवार थे. घटना की सूचना इलाके में जैसे जैसे फैसने लगी लोगों की भीड़ मौके पर बढती चली गयी. घटना को लेकर हर कोई दिल में गम और आक्रोश दोनों देखा गया. प्रशासन के प्रति लोगों में आक्रोश देखा गया. मौके पर पहुंचे आनंद तिवारी और सत्येंद्र तिवारी की माने तो बिजली की तार नीचे अगर नहीं झुका होता तो यह हादसा नहीं होता. जीतने लोग उतनी बातें. सभी अपने तर्क से बिजली कंपनी को दोषी बता रहे थे. घंटों अफरा तफरी के बीच प्रशासन ने महज दो लोगों के पहचान होने का दावा किया. चार अन्य लोगों की पहचान को लेकर मशक्कत जारी है.

लाइसेंस देकर भूल गया प्रशासन
ग्रामीणों की माने तो प्रशासन लाइसेंस देकर सुरक्षा देना भूल गया. ग्रामीण बताते है कि भोरे थाना क्षेत्र के कल्याणपुर परतिया टेाला के रहने वाले जीतन यादव ने भोरे थाना से वजाप्ता लाइसेंस ऑर्केस्ट्रा कराने के लिए ले रखा था. पुलिस लाइसेंस देने तक ही अपनी जिम्मेवारी समाप्त कर ली. नतीजा हुआ कि जब जुलूस कल्याणपुर परतिया टोला से निकला तो रूट चार्ट भी उत्साह में लोग भूल गये थे, और गलत रास्ते चलने लगे, नतीजा हुआ कि बिजली की तार जहां धरती की ओर लटक रही थी ट्रैक्टर चालक समझ नहीं पाया और हाई टेंशन बिजली की तार की चपेट में ट्रॉली आ गयी और पहल झपकते ट्रॉली में करेंट दोड़ गया.
सामान ऊंचाई पर था बिजली का तार : ईई : बिजली कंपनी के कार्यपालक अभियंता सौरभ कुमार ने भोरे की घटना को लेकर बताया कि बिजली का तार सामान उंचाई पर है. कही तार झुका नहीं है. अगर किसी के द्वारा सूचना दी गयी होती कि उस रास्ते से जुलूस निकलना है तो बिजली की सप्लाई को बंद कर दिये होते. न तो ग्रामीण और नहीं प्रशासन की तरफ से कोई सूचना मिला. ट्रॉली का हाई काफी अधिक होने के कारण इस तरह की हादसा हुई है.
हादसे की खबर पर अपनों की तलाश में जुटे इलाके के लोग : करेंट से छह लोगों की मौत की सूचना जैसे ही इलाके में फैली की लोग घटना स्थल पर पहुंच कर अपनों की तलाश में जुट गये. ऐतिहासिक मेला में हजारों की भीड़ थी.
मेला में आने वाले हर परिवार के लोग व्याकुल हो उठे. जैसे जैसे परिजन मिलते गये. लोगों ने चैन की सांस लेते रहे. समाचार लिखे जाने तक अपनों की तलाश जारी थी. मौके पर घटना को लेकर पहुंचे आस पास के ग्रामीण की आंखे नम थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें