29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मेहरमा थाने में दर्ज धोखाधड़ी मामले में पुलिस कर रही कार्रवाई

तीन लाख रुपये ठगी का मामला गोड्डा एसपी ने विज्ञप्ति जारी कर दी जानकारी तत्कालीन एसपी संजीव कुमार का नजदीकी बताकर वसूलता था पैसा गोड्डा : मेहरमा थराना कांड संख्या 84/17 के आराेपित चंदन कुमार राय उर्फ सीके राय को धोखाधड़ी मामले में एसपी हरिलाल चौहान के निर्देश पर लगातार कई जगहों पर छापेमारी की […]

तीन लाख रुपये ठगी का मामला

गोड्डा एसपी ने विज्ञप्ति जारी कर दी जानकारी
तत्कालीन एसपी संजीव कुमार का नजदीकी बताकर वसूलता था पैसा
गोड्डा : मेहरमा थराना कांड संख्या 84/17 के आराेपित चंदन कुमार राय उर्फ सीके राय को धोखाधड़ी मामले में एसपी हरिलाल चौहान के निर्देश पर लगातार कई जगहों पर छापेमारी की जा रही है. झारखंड के कई जिला के अलावा बिहार में चंदन की गिरफ्तारी के लिये छापेमारी की गयी है. यह जानकारी एसपी ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर दी है. गोड्डा के कृषि विभाग में स्पेशल प्रोग्राम पदाधिकारी (एसपीओ) के पद पर चंदन कुमार राय कार्यरत थे.
उन्होंने मेहरमा के एक व्यक्ति से तीन लाख रुपये की वसूली की थी. उसने अपने आप को तात्कालिक एसपी संजीव कुमार का नजदीकी बताया और थाना में दर्ज कांड से उसका नाम को हटाने के ऐवज में रुपये लिये. इसके बाद वह व्यक्ति अपने को ठगा महसूस करने लगा तो, चंदन से रुपये वापस करने की मांग की. इस पर चंदन ने उसे धमका डरा कर केस में फंसाने की भी चेतावनी दी. इतना ही नहीं व्यक्ति को अन्य मामले में भी फंसाने की धमकी दी. पैसा वापस नहीं होने पर पीड़ित व्यक्ति ने मामला दर्ज कराया. एसपी हरिलाल चौहान ने बताया कि जल्द ही चंदन राय की गिरफ्तारी पुलिस कर लेगी.
गोड्डा आया था नौकरी करने
बिहार निवासी चंदन कुमार राय करीब पांच वर्षों से गोड्डा में है. 2013 से लगातार गोड्डा में एसपीओ के पद पर काम कर रहा था. इस क्रम में चंदन ने धीरे-धीरे पुलिस के एक पदाधिकारी के करीब आया. जो इनके रिश्तेदार थे. बाद संपर्क बढ़ता गया ओर फिर जिले के एसपी से लेकर कई विभाग के बड़े अधिकारियों के बीच गहरी पैठ बना लिया. विभिन्न विभगाों में लाइजनिंग करने के लिये पदाधिकारी तक को तरह तरह का हथकंडा अपनाता था. चंदन की पैठ के कारण आंक्सन से जिप्सी खरीदा था.
एसपीओ का बोर्ड बन गया था आकर्षण का कारण : अपने जिप्सी के आगे एसपीओ का बोर्ड लगाकार किसी पुलिस पदाधिकारी की तरह निकालने वाले चंदन कुुमार राय लोगों के बीच धोंस दिखाता था.
महीने में कई दिन होती थी पार्टी : चंदन कुमार राय के आवास में माह में कई दिन पार्टियां होती थी. जिसमें कई विभाग के सुप्रीम पदाधिकारी भी मौजूद रहते थे. ऐसी पार्टी कभी बर्थ डे तो कभी मेरेज डे के नाम पर होती थी.
दलाली के बल पर पदाधिकारी को खुश रखने वाले चंदन कुमार राय के करीबी अभी भी गोड्डा में कई पदाधिकारी है. मामला दर्ज होने तथा कार्रवाई के बाद से सभी के चंहरे का रंग उड़ गया है. लोग अब अपने अपने बचाव में लगे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें