29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सुरक्षा कवच है एसपीटी व सीएनटी एक्ट

विकास. जियाजोरी-रामपुर के बीच सूखा नदी पुल का हेमंत सोरेन ने किया उदघाटन, कहा स्थानीयता नीति व सीएनटी व एसपीटी एक्ट संशोधन के खिलाफ पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सरकार निशाना साधते कहा कि सरकार आदिवासियों के साथ अन्याय कर रही है. इसे कतई बरदाश्त नहीं किया जायेगा. गोड्डा : सुंदरपहाड़ी प्रखंड अंतर्गत पहाड़पुर पंचायत […]

विकास. जियाजोरी-रामपुर के बीच सूखा नदी पुल का हेमंत सोरेन ने किया उदघाटन, कहा

स्थानीयता नीति व सीएनटी व एसपीटी एक्ट संशोधन के खिलाफ पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सरकार निशाना साधते कहा कि सरकार आदिवासियों के साथ अन्याय कर रही है. इसे कतई बरदाश्त नहीं किया जायेगा.
गोड्डा : सुंदरपहाड़ी प्रखंड अंतर्गत पहाड़पुर पंचायत के जियाजोरी-रामपुर के बीच सूखा नदी पर नवनिर्मित पुल का उद्घाटन नेता प्रतिपक्ष सह पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन व क्षेत्रीय सांसद विजय हांसदा ने किया. इस अवसर पर श्री सोरेन ने कहा कि झारखंड राज्य के साथ विशेषकर सुंदरपहाड़ी बरहेट व पतना का विकास करना उनकी प्राथमिकता सूची में शामिल है. अपनी जिम्मेवारी को स्वीकारते हुए श्री सोरेन ने कहा : क्षेत्र के लोगों के बदौलत ही वे आज विधान सभा के सदस्य है. वर्तमान भाजपा सरकार ने आदिवासी पहाड़िया के सुरक्षा कवच को एसपीटी व सीएनटी एक्ट कानून के साथ बदलाव कर हमारे साथ अन्याय करने का काम कर रही है. लेकिन ऐसा किसी भी रूप में सफल नहीं होने दिया जायेगा. स्थानीयता के साथ खिलवाड़ नहीं होने देंगे.
20-25 गांव के लोगों को होगी सुविधा : श्री सोरेन ने कहा कि सूखा नदी पर पुल का निर्माण क्षेत्र के लोगों की लंबे समय से मांग रही है. इस पुल के बन जाने से 20-25 गांव के लोगों को आवागमन करने में सुविधा होगी. पुल के रास्ते कई महत्वपूर्ण स्थानों पर आना जाना सुलभ होगा.
आदिवासी पहाड़िया की रक्षा के लिए कृत संकल्तिप है झामुमो
सांसद श्री हांसदा ने अपने संबोधन में कहा : आदिवासी पहाड़िया की रक्षा के लिए झामुमो कृत संकल्पित है. इस पिछड़े इलाके में विकास करना उनका पहला काम है. कार्यक्रम को क्षेत्र के मांझी हड़ाम, ग्राम प्रधान द्वारा भी संबोधित कर अपनी बातों को रखने का काम किया गया. मौके पर झामुमो केंद्रीय प्रवक्ता अभिषेक कुमार पिंटू, जिलाध्यक्ष राजेश मंडल, जिला सचिव वासुदेव सोरेन, सुबल मंडल, कुर्बान अंसारी, जुहुर अंसारी सहित आदिवासी पहाडि़या उपस्थित थे. मंच का सफल संचालन प्रखंड अध्यक्ष विनोद मुूर्मू कर रहे थे. मुख्यमंत्री ग्राम सेतु योजना अंतर्गत गोड्डा जिला के सुंदरपहाड़ी प्रखंड में जियाजोरी रामपुर के पास सूखा नदी में पुल का निर्माण 8 करोड़ 96 लाख की लगात से किया गया है. यह जानकारी कार्यक्रम स्थल पर मौजूद विशेष प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता श्रवण कुमार ने दी है. मौके पर सुंदरपहाड़ी बीडीओ ज्ञानेंद्र भी उपस्थित थे.
पहुंचे दर्जनों गांव से आदिवासी पहाड़िया
सूखा नदी के पुल निर्माण कार्यक्रम में पूर्व सीएम हेमंत सोरेन के आने की सूचना पाकर दर्जनों गांव से हजारों आदिवासी पहाडि़या घंटों पूर्व पुल के पास पहुंच चुके थे. अपने नेता के इंतजार में घंटों पलके बिछाये रहे. जैसे ही श्री सोरेन का काफिला पहंुचा सभी आदिवासी पहाडि़या ने पारंपरिक तरीके से अपने नेता का जोरदार इस्तबाल किया. कई आदिवासी व पहाडि़या अलग अलग टोली में नृत्य कर करीब आधा किमी दूर से स्वागत कर पुल तक ले गये. इस दौरान कई आदिवासियों द्वारा हैरतअंगेज करतब भी दिखाये गये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें