39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अडाणी के खिलाफ अनिश्चितकालीन सत्याग्रह का दूसरा दिन, प्रदीप यादव की तबीयत बिगड़ी

गोड्डा : पाेड़ैयाहाट के गायघाट मौजा में अनिश्चितकालीन सत्याग्रह पर बैठ प्रदीप यादव की देर शाम तबीयत बिगड़ गयी. इस दौरान स्थल पर मौजूद स्वास्थ्य कर्मियों ने उनकी रक्तचाप की मापी की. बीपी 100/152 मिला. इसकी सूचना पर डीडीसी मुकुंद दास तथा एसडीओ सौरभ सिन्हा, बीडीओ अभिषेक कुमार धरना स्थल पर पहुंचे. तब तक दवा […]

गोड्डा : पाेड़ैयाहाट के गायघाट मौजा में अनिश्चितकालीन सत्याग्रह पर बैठ प्रदीप यादव की देर शाम तबीयत बिगड़ गयी. इस दौरान स्थल पर मौजूद स्वास्थ्य कर्मियों ने उनकी रक्तचाप की मापी की. बीपी 100/152 मिला. इसकी सूचना पर डीडीसी मुकुंद दास तथा एसडीओ सौरभ सिन्हा, बीडीओ अभिषेक कुमार धरना स्थल पर पहुंचे.
तब तक दवा देने के बाद प्रदीप यादव का बीपी सामान्य 90/150 हो चुका था. इसके बाद डीडीसी व एसडीओ ने उनसे अस्पताल जाने का भी आग्रह किया. उन्होंने अस्पताल जाने से मना कर दिया. वे सत्याग्रह स्थल पर डटे रहे.
अधिकारी व पुलिस के पहुंचने की सूचना पर जुटे ग्रामीण : अधिकारियों की उपस्थिति में ही कुछ देर बाद सभा स्थल के चारों ओर दो तीन वाहन पर सवार होकर पुलिस जवान भी पहुंचे.इसकी सूचना मिलते ही ग्रामीण परंपरागत हथियार लाठी डंडा व नगाड़ा के साथ सभा स्थल पर पहुंच गये. प्रदीप यादव को सुरक्षा घेरे में ले लिया. बाद में पुलिस पुन: वहां से लौट आयी. इसके बाद ग्रामीण शांत हुए. यह जानकारी स्थानीय ग्रामीण व जेवीएम नेता मनोज यादव ने दी है.
शाम में धरना स्थल पर गया था. प्रदीप यादव का बीपी बढ़ा था. दवा दी गयी. इसके बाद सामान्य हो गया. अधिकारी के पहुंचने के बाद आसपास के ग्रामीणों को आभास हो गया कि उनकी गिरफ्तारी हो रही है. इस कारण लोग जमा हो गये. हालांकि बाद में फिर लोग शांत हो गये.
– सौरभ कुमार सिन्हा , एसडीओ गोड्डा
डीडीसी, एसडीओ पहुंचे कार्यक्रम स्थल
पुलिस जवानों की भीड़ देखते ही तीर-धनुष, डुगडुगी-नगाड़ा के साथ पहुंचे ग्रामीण
आज आयेंगे बाबूलाल मरांडी
सत्याग्रह पर बैठै प्रदीप यादव के गोतिया में दादा का निधन सोमवार को हो गयी. उन्हें सूचना मिली, पर वे बोहरा गांव नहीं गये. विधायक का कहना था कि अपनों के चले जाने का गम है, पर मैं यहां गरीब जनता के लिए बैठा हूं. उनकी उम्मीद को तोड़ नहीं सकता. बाद में दादा के पार्थिव शरीर को अनशन स्थल लाया गया. यहां श्री यादव ने नम आंखों से श्रद्धांजलि दी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें