34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गैंग रेप का मुख्य आरोपी गिरफ्तार

दुष्कर्म. संगठनों के आंदोलन ने लाया रंग हीरोडीह थानांतर्गत धिरोसिंगा के जंगल के पास एक माह पूर्व हुए गैंगरेप मामले का मुख्य आरोपी अंतत: रविवार को पुलिस की गिरफ्त में आ गया. दुस्साहसी आरोपियों ने वारदात का लाइव वीडियो बना कर वायरल भी कर दिया था. मामला चार सप्ताह बाद पुलिस के संज्ञान में आया […]

दुष्कर्म. संगठनों के आंदोलन ने लाया रंग

हीरोडीह थानांतर्गत धिरोसिंगा के जंगल के पास एक माह पूर्व हुए गैंगरेप मामले का मुख्य आरोपी अंतत: रविवार को पुलिस की गिरफ्त में आ गया. दुस्साहसी आरोपियों ने वारदात का लाइव वीडियो बना कर वायरल भी कर दिया था. मामला चार सप्ताह बाद पुलिस के संज्ञान में आया तो आरोपियों की गिरफ्तारी को ले विभिन्न संगठन सड़क पर उतर गये थे.
जमुआ : जमुआ प्रखंड के हीरोडीह थाना प्रभारी रंजीत रोशन ने नाबालिग छात्रा के साथ गैंग रेप के मुख्य आरोपी अनमोल वर्मा को रविवार को गिरफ्तार किया. थाना प्रभारी ने दूसरे आरोपियों को भी जल्द गिरफ्तार कर लेने का भरोसा दिया. रविवार को पुलिस को आरोपी अनमोल वर्मा के धिरोसिंगा के जंगल के पास होने की सूचना मिली थी. इसी सूचना पर पुलिस ने छापेमारी कर उसे धर-दबोचा. मौके पर थाना प्रभारी श्री रोशन के अलावे एएसआइ रामवृक्ष प्रसाद व पुलिस जवान शामिल थे.
गिरफ्तारी की मांग को ले हुआ था आंदोलन : गौरतलब हो कि गत 19 जनवरी को जमुआ प्रखंड अंतर्गत हीरोडीह थानांतर्गत धिरोसिंगा ढाबातरी की एक छात्रा के साथ सामूहिक दुष्कर्म हुआ था. घटना को अंजाम देने के क्रम में आरोपियों ने दुष्कर्म का वीडियो भी बनाया था. बाद में इस वीडियो को वायरल किया गया था. घटना के 28 दिनों बाद मामला पुलिस तक पहुंचा और प्राथमिकी दर्ज की गयी. धिरोसिंगा दो युवक मनोज वर्मा व अनमोल वर्मा पर आरोप लगा था. प्राथमिकी दर्ज होने के बावजूद आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने पर कई राजनीतिक व सामाजिक संगठन सड़क पर उतर गये.
वारदात के चार सप्ताह बाद हुई थी प्राथमिकी
गिरफ्तारी को ले सड़क पर उतरे सामाजिक-राजनीतिक संगठन
महिला मोरचा ने दिया था अल्टीमेटम
पुलिस प्रशासन पर आरोपियों को गिरफ्तार करने का दबाव बनाया जाने लगा. भाकपा माले, एपवा, झामुमो महिला मोरचा, कुशवाहा संघ व मानवाधिकार संगठन ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग तेज की. माले व झामुमो महिला मोरचा ने तो आंदोलन तेज करने का अल्टीमेटम तक दे दिया था. इन्हीं दबावों के बीच रविवार को पुलिस ने मुख्य आरोपी अनमोल वर्मा को गिरफ्तार कर लिया. एक अन्य आरोपी मनोज वर्मा को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें