34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बाल विवाह रोकथाम के लिए महिला शिक्षा जरूरी : सचिव

बाल विवाह प्रतिषेध पर अधिवक्ताओं की दो दिवसीय कार्यशाला शुरू यूनिसेफ और जागो फाउंडेशन का कार्यक्रम गिरिडीह : बाल विवाह प्रतिषेध कार्यक्रम के तहत यूनिसेफ और जागो फाउंडेशन गिरिडीह की ओर से होटल ऑर्बिट रिट्रीट में पारा लीगल वोलेंटियर एवं अधिवक्ताओं की दो दिवसीय कार्यशाला आयोजित की गयी. मौके पर बार एसोसिएशन के सचिव चुन्नूकांत […]

बाल विवाह प्रतिषेध पर अधिवक्ताओं की दो दिवसीय कार्यशाला शुरू

यूनिसेफ और जागो फाउंडेशन का कार्यक्रम
गिरिडीह : बाल विवाह प्रतिषेध कार्यक्रम के तहत यूनिसेफ और जागो फाउंडेशन गिरिडीह की ओर से होटल ऑर्बिट रिट्रीट में पारा लीगल वोलेंटियर एवं अधिवक्ताओं की दो दिवसीय कार्यशाला आयोजित की गयी. मौके पर बार एसोसिएशन के सचिव चुन्नूकांत ने कहा कि बाल विवाह रोकने के लिए बालिका शिक्षा को बढ़ावा देना होगा. महिला शिक्षा की कमी के कारण ही यह समस्या समाज में आयी है. इसके निदान के लिए अधिवक्ताओं को ज्यादा संवेदनशील होना चाहिए.
समान सोच रखने वालों की भूमिका अहम : संस्था के सचिव बैद्यनाथ ने कहा कि गिरिडीह जिला के तीन प्रखंडों गिरिडीह, बेंगाबाद और जमुआ प्रखंड की 10 पंचायतों के 65 गावों में बाल विवाह पर रोकथाम के साथ यूनिसेफ के सहयोग से जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. अभियान को पूरे जिले में ले जाने की जरूरत है. बाल विवाह रोकने के लिए पारा लीगल वोलेंटियर, अधिवक्ता और अन्य समान सोच रखने वाले व्यक्ति की भूमिका महत्वपूर्ण हो जाती है. रांची के बाल सखा से आये प्रशिक्षक पीयूष सेन गुप्ता ने किशोर न्याय अधिनियम 2015 विषय पर चर्चा की.
इनकी थी सहभागिता : कार्यक्रम में अधिवक्ता विपिन कुमार यादव, नूतन ठाकुर, त्रिलोकी पांडेय, राजकिशोर प्रसाद वर्मा, नरेश कुमार पाठक, डालसा के राजेश कुमार, जयप्रकाश वर्मा, प्रवीण वर्मा, दीपक कुमार विश्वकर्मा, संस्था के भागीरथ प्रसाद शर्मा, मंजूर अंसारी, नीलम देवी, जयंती सरकार, अमन राज, चाइल्ड लाइन से अनंत कुमार, श्वेता कुमारी, रेखा कुमारी, रीता देवी, हीरा देवी, सरोजित कुमार समेत बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें