27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

इंजन पर किया पथराव, चालक घायल

वारदात. मालगाड़ी नहीं रुकने से कोयला चोरों का गुस्सा फूटा, बरवाडीह पुल के पास हुई घटना कोयलांचल में बंद खदानों से या परित्यक्त क्षेत्र में कोयला चोरी या चलते डंपरों से कोयला गिराना आम बात है. सरे आम होनेवाली इस वारदात पर अंकुश नहीं लगने से इसमें शामिल लोगों का दुस्साहस इतना बढ़ गया है […]

वारदात. मालगाड़ी नहीं रुकने से कोयला चोरों का गुस्सा फूटा, बरवाडीह पुल के पास हुई घटना
कोयलांचल में बंद खदानों से या परित्यक्त क्षेत्र में कोयला चोरी या चलते डंपरों से कोयला गिराना आम बात है. सरे आम होनेवाली इस वारदात पर अंकुश नहीं लगने से इसमें शामिल लोगों का दुस्साहस इतना बढ़ गया है कि बुधवार को कोयला लदी मालगाड़ी के इंजन पर कुछ लोगों ने पथराव किया. बरवाडीह पुल के पास हुई इस वारदात में चालक भी घायल हो गया.
गिरिडीह : मुफस्सिल थाना इलाके के बरवाडीह पुल के पास कुछ लोगों ने मालगाड़ी के इंजन पर पथराव किया. पथराव में इंजन के चालक रजनीश रंजन के सर पर चोट लगी और इंजन का शीशा भी टूट गया. मामले की सूचना साइडिंग इंचार्ज बीपी सिंह को दी गयी. जानकारी पर पहुंची पुलिस ने भागने के दौरान एक संदिग्ध युवक को पकड़ा. इस युवक से पूछताछ की जा रही है. साइडिंग इंचार्ज के निर्देश पर सीसीएल सुरक्षा विभाग के वरीय इंस्पेक्टर ओपी दास तत्काल घटनास्थल पर पहुंचे. मुफस्सिल थाना प्रभारी सुरेंद्र कुमार सिंह की सूचना पर थाना प्रभारी ने महतोडीह पिकेट प्रभारी आरएन मुंडा को दलबल के साथ बरवाडीह भेजा.
मालगाड़ी नहीं रुकने से कोयला चोर नाराज : बताया जाता है कि सीपी साइडिंग से कोयला लोड होने के बाद जब मालगाड़ी गिरिडीह रेलवे स्टेशन की ओर जाती है तो साइडिंग से रेलवे स्टेशन के बीच कोयला चोर मालगाड़ी पर चढ़ जाते हैं. मालगाड़ी पर चढ़ने के बाद ये लोग कोयला नीचे गिराते हैं. बुधवार की सुबह 10 बजे कोयला लोडेड मालगाड़ी स्टेशन से खुली तो चालक ने रफ्तार बढ़ी दी. ट्रेन के रफ्तार में रहने से कोयला नहीं उतारा जा सका. रेलवे स्टेशन में मालगाड़ी को खड़ा करके इंजन लेकर चालक रजनीश वापस सीसीएल साइडिंग जा रहा था. इसी दौरान सुबह लगभग 11.30 बजे जब इंजन बरवाडीह पुल के पास पहुंची तो लगभग दो दर्जन अपराधियों ने इंजन पर पथराव शुरू कर दिया. पथराव से इंजन का शीशा टूट गया और एक पत्थर इंजन के चालक को जा लगा. पत्थर लगते ही चालक ने इंजन को रोक दिया.
पथराव में शामिल लोगों की हो रही पहचान
इंजन पर पथराव की सूचना पर तत्काल पुलिस बल को भेजा गया था. पथराव करनेवालों को खदेड़ा गया है. इस क्रम में एक संदिग्ध को हिरासत में लिया गया है. हिरासत में लिये गये युवक से पूछताछ की जा रही है. कोयला चोरी व पथराव में शामिल लोगों की पहचान की जा रही है. मामले में प्राथमिकी दर्ज की जायेगी और पथराव करनेवालों का पहचान कर उनकी गिरफ्तारी भी होगी.
सुरेंद्र कुमार सिंह, थाना प्रभारी, मुफस्सिल थाना
चोरी और सीनाजोरी
इंजन रुकते ही कोयला चोर इंजन पर चढ़ गये और चालक के साथ धक्का-मुक्की शुरू कर दी. घायल चालक रजनीश ने बताया कि इंजन पर पथराव करने वालों का बार-बार कहना था कि साइडिंग से कोयला लोड करने के बाद ट्रेन की रफ्तार धीमी रखनी है. बुधवार को ट्रेन पर नहीं चढ़ पाने के कारण ऐसे लोगों को नुकसान हुआ. सीसीएल सुरक्षा विभाग के इंस्पेक्टर ओपी दास ने कहा कि मालगाड़ी में कोयला लोड करने के बाद पुलिस से सहयोग लेकर मालगाड़ी को सुरक्षित रेलवे स्टेशन पहुंचा दिया गया था. रेलवे स्टेशन में ट्रेन को खड़ा करने के बाद चालक इंजन लेकर वापस साइडिंग आ रहा था. इसी दौरान लोगों ने पथराव किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें