25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बेंगाबाद में नाबालिग से दुष्कर्म का प्रयास

तेलोनारी पंचायत के चरघरा गांव का मामला आरोपी युवक के खिलाफ थाना में प्राथमिकी बेंगाबाद : तेलोनारी पंचायत के चरघरा गांव में एक नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म के प्रयास का मामला सामने आया है. लड़की के शोर मचाने पर युवक फरार हो गया. इस संबंध में आपस में मामला सलटाने का भी प्रयास किया […]

तेलोनारी पंचायत के चरघरा गांव का मामला
आरोपी युवक के खिलाफ थाना में प्राथमिकी
बेंगाबाद : तेलोनारी पंचायत के चरघरा गांव में एक नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म के प्रयास का मामला सामने आया है. लड़की के शोर मचाने पर युवक फरार हो गया. इस संबंध में आपस में मामला सलटाने का भी प्रयास किया गया, लेकिन बात नहीं बनने पर थाना में आवेदन देकर युवक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. आरोप है कि किशोरी 16 जनवरी को पड़ोसी के घर बर्तन लाने के लिए गयी थी. उस समय घर पर युवक अकेला था और उसने लड़की को अपने कब्जे में लेते हुए दरवाजा बंद कर दिया. जब युवक ने दुष्कर्म का प्रयास किया तो लड़की ने शोर मचाया, इसपर युवक भाग निकला.
घटना की सूचना परिजनों को देने के बाद 17 जनवरी को लड़की के परिजनों ने थाना में आवेदन देकर गांव के ही नीरज हेंब्रम को आरोपी बनाया है. पुलिस ने कांड संख्या 18/17 के तहत प्राथमिकी दर्ज कर आरोपी युवक की तलाश शुरू कर दी है.
डीसी के रथ रवाना करने के साथ पंख ने भरी उड़ान
शिक्षा की सार्वभौमिकता के जिस उद्देश्य से सर्वशिक्षा अभियान शुरू हुआ था उसकी सफलता के लिए जरूरी था कि क्षेत्र का एक भी बच्चा प्राथमिक विद्यालयों से बाहर नहीं रहे. ड्रॉप आउट बच्चों को स्कूल में लाने के लिए ‘स्कूल चलो अभियान’ शुरू किया गया. बाद में आरटीइ भी आया. इसी दिशा में शत-प्रतिशत ड्रॉप आउट को स्कूल तक लाने के लिए बुधवार को गिरिडीह के उपायुक्त ने हरी झंडी दिखा कर ‘पंख’ कार्यक्रम की शुरुआत की.
गिरिडीह. सर्वशिक्षा अभियान के तहत ड्रॉप आउट (छीजित) बच्चों को स्कूल से जोड़ने की कवायद जिला में शुरू हो गयी है. सरकारी निर्देशानुसार बुधवार को डीसी उमाशंकर सिंह ने हरी झंडी दिखाकर समाहरणालय परिसर से ‘पंख’ रथ को रवाना किया. डीसी श्री सिंह ने स्कूल से बाहर के बच्चों की तलाश करने को कहा. इन छीजित बच्चों का विद्यालय में नामांकन कराना इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य है. डीसी ने अपनी हिदायत में कहा कि यह रथ सिर्फ भ्रमण तक ही सीमित नहीं रहे. जरूरी यह है कि प्रत्येक सप्ताह इसकी प्रगति रिपोर्ट भी जमा हो.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें