36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पुलिस के खिलाफ ग्रामीण सड़क पर

जमुआ: हीरोडीह पुलिस के खिलाफ हीरोडीह-पांडेडीह के ग्रामीण सड़क पर उतर गये. गुरुवार की देर रात सड़क जाम के बाद शुक्रवार को ग्रामीणों ने थाना गेट के समक्ष धरना देकर पुलिसिया कार्रवाई के खिलाफ आक्रोश जताया. बता दें कि गुरुवार को हीरोडीह पुलिस ने हेडली तेल स्कूल के मैदान में जुआ खेल रहे दो लोगों […]

जमुआ: हीरोडीह पुलिस के खिलाफ हीरोडीह-पांडेडीह के ग्रामीण सड़क पर उतर गये. गुरुवार की देर रात सड़क जाम के बाद शुक्रवार को ग्रामीणों ने थाना गेट के समक्ष धरना देकर पुलिसिया कार्रवाई के खिलाफ आक्रोश जताया. बता दें कि गुरुवार को हीरोडीह पुलिस ने हेडली तेल स्कूल के मैदान में जुआ खेल रहे दो लोगों समेत छह बाइक को जब्त किया.

देर शाम जुआरियों को छोड़े जाने की सूचना पर थाना के समक्ष ग्रामीण जुट गये. आरोप है कि इस दौरान पुलिस ने हीरोडीह-पांडेडीह के कुछ लोगों के साथ मारपीट की. इसपर ग्रामीणों ने रात को रोड जाम कर दिया. हालांकि , एसडीपीओ की पहल पर ग्रामीणों ने रोड जाम हटा लिया और सुबह थाना गेट के समक्ष धरना देने का निर्णय लिया.

पंचायत प्रतिनिधियों के नेतृत्व में शुरू हुआ धरना : शुक्रवार की सुबह जिप सदस्य आशीष कुमार, पूर्व उप प्रमुख प्रवीण कुमार साहू, मुखिया संजय यादव, पंसस प्रतिनिधि विवेकानंद पांडेय की अगुआई में थाना गेट के समक्ष धरना शुरू हुआ. थाना प्रभारी रंजीत रोशन, एएसआइ संजय कुमार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. इधर धरनार्थियों ने एसडीपीओ को आवेदन देकर कहा है कि छिनतई, जुआ के संचालन, शराबबंदी समेत कई मामलों को ले थाना में आवेदन दिया गया, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई. गुरुवार की शाम पुलिस ने थाना गेट से महज 100 गज की दूरी पर जुआ खेलने के नाम पर दो युवक एवं छह मोटरसाइकिल को जब्त किया. इसी मामले की जानकारी लेने पहुंचे ग्रामीणों के साथ पुलिस ने मारपीट शुरू कर दी, जिसमें चार ग्रामीण जख्मी हो गये. हालांकि बाद में एसडीओ प्रभात रंजन बरबार से वार्ता के बाद धरना समाप्त कराया गया.
क्या कहते हैं घायल
हीरोडीह के श्रीधर पांडेय (पिता रघुनाथ पांडेय) मंटू रविदास (पिता शनिश्चर रविदास) पवन साव (पिता किशोरी साव) किशोरी साहू (पिता हूरो साव) ने कहा कि हम लोग पुलिस द्वारा पकड़े गये जुआ खेलने के आरोपियों देखने के लिए थाना गये थे. इस बीच पुलिस ने लाठी चार्ज कर दिया. पुलिस की मारपीट में श्रीधर पांडेय का हाथ फ्रैक्चर हो गया है, जबकि अन्य को भी चोट आयी है.
आरोपियों को छुड़ाने के लिए दिया जा रहा था दबाव : एसडीपीओ
खोरीमहुआ एसडीपीओ प्रभात रंजन बरबार ने कहा कि हीरोडीह एएसआइ संजय कुमार द्वारा कुछ जुआरियों को पकड़ कर थाना ले आने पर ग्रामीण आक्रोशित हैं. कहा कि आरोपियों को छुड़ाने के लिए दबाव दिये जाने पर पुलिस ने कुछ लोग को तितर-बितर करने में हल्का बल का प्रयोग किया. उसमे कुछ लोग को आंशिक रूप से चोट आयी है. ग्रामीणों के आवेदन की जांच की जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें