37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कार्यवाही: डीडीसी ने की पांच प्रखंडों की समीक्षा, दिया निर्देश 30 तक पूरा करें आवास निर्माण

सरकारी योजनाओं को समय पर पूरा कराने और लाभुकों को इसका लाभ दिलाने के लिए प्रशासन गंभीर है. बावजूद कुछ पंंचायत प्रतिनिधियों,अधिकारियों और कर्मियों की लापरवाही से समय पर काम पूरा नहीं हो पा रहा है. ऐसे लापरवाह लोगों को डीडीसी ने कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी है. जमुआ. खोरीमहुआ अनुमंडल के अधीन पांच प्रखंडों […]

सरकारी योजनाओं को समय पर पूरा कराने और लाभुकों को इसका लाभ दिलाने के लिए प्रशासन गंभीर है. बावजूद कुछ पंंचायत प्रतिनिधियों,अधिकारियों और कर्मियों की लापरवाही से समय पर काम पूरा नहीं हो पा रहा है. ऐसे लापरवाह लोगों को डीडीसी ने कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी है.

जमुआ. खोरीमहुआ अनुमंडल के अधीन पांच प्रखंडों की योजनाओं की समीक्षा उप विकास आयुक्त किरण कुमारी पासी ने शुक्रवार को की. प्रधानमंत्री आवास योजना, मनरेगा, पंचायत सचिवालय, विद्यालय में हैंडवाश किट वितरण व शौचालय की साफ-सफाई सरीखे मामलों को लेकर कई दिशा निर्देश दिये गये. डीडीसी ने पांचों प्रखंड के बीडीओ, मुखिया, पंचायत सेवक के साथ समीक्षात्मक बैठक की. मौके पर जमुआ विधायक केदार हाजरा ने कहा कि पंचायत सेवक अपनी जबाबदेही को बखूबी से निर्वहन करें और सरकार की महत्वपूर्ण योजनाओं को धरातल पर लायें. कहा कि सरकार ने जनहित में कई योजनाएं क्रियान्वित कर रखी हैं.

इन विकास योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने के लिए सक्रियतापूर्वक कार्य करना होगा. इस दौरान गांवा प्रखंड की सेरुवा पंचायत में प्रधानमंत्री आवास योजना में लक्ष्य के अनुरूप संतोष जनक कार्य नहीं पाये जाने पर डीडीसी ने बीडीओ को पंचायत सेवक से शो-कॉज करते हुए वेतन बंद करने का निर्देश दिया. वहीं बीडीओ व गुमगी पंचायत के मुखिया को चार दिन के अन्दर आवास को पूर्ण कराकर जिला को सूचना देने का निर्देश दिया. कहा कि 30 अक्तूबर तक प्रधानमंत्री आवास को पूर्ण करने के लिए रात-दिन काम करायें.

मनरेगा में देर से भुगतान पर मुखिया को फटकार : इस दौरान मनरेगा में देर से भुगतान को लेकर देवरी के मुखिया को डीडीसी ने फटकार लगायी. मौके पर खोरीमहुआ एसडीएम रविशंकर विद्यार्थी, प्रमुख सुलोचना देवी, गावां एवं धनवार बीडीओ प्यारेलाल , देवरी बीडीओ देवेश कुमार द्विवेदी, तिसरी बीडीओ सुनील प्रकाश, जमुआ बीडीओ बिनोद कुमार कर्मकार, अंचलाधिकारी रामबालक कुमार, जिला परियोजना पदाधिकारी बसंत कुमार, विकाश कुमार के अलावे बीपीओ हीरो महतो, सभी प्रखंड के कनीय अभियंता, पंचायत सेवक, रोजगार सेवक सहित अनुमंडल क्षेत्र के मुखिया उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें