31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

तीन नर्सिंग होम में आयकर सर्वे, मिली गड़बड़ी

एक करोड़ से अधिक का एडिशनल एडवांस टैक्स लगने की संभावना खाता में मरीजों की वास्तविक संख्या की नहीं की जाती थी इंट्री गिरिडीह : शहर के तीन नर्सिंग होम में बुधवार को आयकर विभाग ने सर्वे किया. बुधवार की दोपहर लगभग एक बजे देवघर, धनबाद व गिरिडीह के आयकर अधिकारी व कर्मी एक साथ […]

एक करोड़ से अधिक का एडिशनल एडवांस टैक्स लगने की संभावना
खाता में मरीजों की वास्तविक संख्या की नहीं की जाती थी इंट्री
गिरिडीह : शहर के तीन नर्सिंग होम में बुधवार को आयकर विभाग ने सर्वे किया. बुधवार की दोपहर लगभग एक बजे देवघर, धनबाद व गिरिडीह के आयकर अधिकारी व कर्मी एक साथ शहर के मकतपुर स्थित शिवम नर्सिंग होम, बोड़ो में स्थित नवदीप नर्सिंग होम व सहयोग हॉस्पिटल पहुंचे.
संयुक्त आयकर आयुक्त मानस मंडल के निर्देश पर किये सर्वे के दौरान तीनों नर्सिंग होम के मरीजों की पर्ची, भर्ती मरीजों की संख्या, कितने की दवा बेची गयी इसकी जानकारी ली गयी. कई फाइलों को खंगाला गया.
इस क्रम में डॉ एसके सिंह, डॉ इंदिरा सिंह, डॉ नूतन लाल व डॉ शीला वर्मा से पूछताछ की गयी. अधिकारियों ने रोज कितने मरीजों को देखा जाता है, कितने मरीजों को नर्सिंग होम के मेडिकल स्टोर से दवा दी जाती है, कितने मरीजों का ऑपरेशन किया जाता है, कितने मरीज भर्ती किये जाते हैं, बेड चार्ज, ऑपरेशन चार्ज की भी जानकारी ली. समाचार लिखे जाने तक लगभग तीस अधिकारियों-कर्मियों की टीम सर्वे में जुटी थी.
देवघर के सहायक आयुक्त बीके सिंह ने बताया कि आयकर आयुक्त के निर्देश पर सर्वे किया गया है. अभी तक जो जानकारी मिली है उसके अनुसार मरीजों की सही संख्या की इंट्री सरकार को दिखाने के लिए खाता बही में नहीं की जाती है. ज्यादातर मरीजों को देखने के बाद कागज फाड़ दिया जाता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें