34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

हर जिला में ट्रैफिक थाना खुलवाने को होगी पहल

सड़क दुर्घटना में वृद्धि होना चिंताजनक मानवीय भूल के कारण 80 प्रतिशत सड़क हादसे गिरिडीह : सड़क सुरक्षा पर्षद के सदस्य रवींद्र तिवारी ने कहा कि जब तक ट्रैफिक व्यवस्था दुरुस्त नहीं होगी तब तक सड़क दुर्घटना में कमी नहीं आयेगी. इसके लिए राज्य सरकार से बातचीत की जायेगी और गिरिडीह में ट्रैफिक थाना खुलवाने […]

सड़क दुर्घटना में वृद्धि होना चिंताजनक
मानवीय भूल के कारण 80 प्रतिशत सड़क हादसे
गिरिडीह : सड़क सुरक्षा पर्षद के सदस्य रवींद्र तिवारी ने कहा कि जब तक ट्रैफिक व्यवस्था दुरुस्त नहीं होगी तब तक सड़क दुर्घटना में कमी नहीं आयेगी.
इसके लिए राज्य सरकार से बातचीत की जायेगी और गिरिडीह में ट्रैफिक थाना खुलवाने की व्यवस्था करायी जायेगी. श्री तिवारी मंगलवार को नया परिसदन भवन में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे. उन्होंने कहा कि मानवीय भूल के कारण 80 प्रतिशत सड़क दुर्घटनाएं हो रही है. अभिभावक बच्चों को बाइक सौंप देते हैं. बच्चे ट्रैफिक नियम का पालन नहीं करते हैं.
इसी कारण अधिकतर बच्चे व किशोर ही दुर्घटना के शिकार होते हैं. सड़क दुर्घटना के बाद इलाज में परेशानी न हो, इसके लिए राष्ट्रीय उच्च पथ पर पेट्रोलिंग के साथ-साथ एंबुलेंस की व्यवस्था करायी जायेगी. साथ ही प्रत्येक जिले में ट्रैफिक थाना खुलवाने की पहल भी की जायेगी. प्रभावित परिवार को इंश्योरेंस का लाभ समय पर मिले, इसके लिए परिवहन व पुलिस विभाग को समन्वय बनाकर काम करना होगा. स्थानीय विधायक निर्भय कुमार शाहाबादी ने कहा कि सड़क दुर्घटनाओं में बेतहाशा वृद्धि हो रही है. इस पर रोक लगाने के लिए समिति क्षेत्र का भ्रमण कर रही है.
सुरक्षा मानकों का पालन करने से ही सड़क दुर्घटनाओं में कमी आयेगी. स्कूली स्तर से लेकर सामाजिक संस्थाओं की ओर से जागरूकता अभियान चलाने की जरूरत है. इसके पूर्व सुरक्षा पर्षद के सदस्य ने जिला परिवहन पदाधिकारी योगेंद्र प्रसाद के साथ बैठक भी की. बैठक में डीटीओ को कई निर्देश भी दिये गये. मौके पर बीस सूत्री के जिला उपाध्यक्ष अशोक उपाध्याय, अनूप कुमार सिन्हा आदि लोग मौजूद थे.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें