34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

शिबू सोरेन पहुंचे मोतीलाल बास्के के गांव, कहा – विधानसभा में उठायेंगे मामला

मधुवन (गिरिडीह) : गिरिडीह जिले की मधुबन पंचायत के ढोलकट्टाआज झारखंड मुक्ति मोर्चा के अध्यक्ष शिबू सोरेन पहुँचे. शिबू सोरेन यहां मोतीलाल बास्के हत्या मामले की जानकारी लेने आये थे. इस दौरान शिबू सोरेन ने कहा कि इस मामले को विधानसभा में उठाया जायेगा और जरूरत पड़ने पर लोकसभा में भी इसे उठायेंगे. उन्होंने कहा […]

मधुवन (गिरिडीह) : गिरिडीह जिले की मधुबन पंचायत के ढोलकट्टाआज झारखंड मुक्ति मोर्चा के अध्यक्ष शिबू सोरेन पहुँचे. शिबू सोरेन यहां मोतीलाल बास्के हत्या मामले की जानकारी लेने आये थे. इस दौरान शिबू सोरेन ने कहा कि इस मामले को विधानसभा में उठाया जायेगा और जरूरत पड़ने पर लोकसभा में भी इसे उठायेंगे. उन्होंने कहा कि हमने जानकारी ली है. उन्होंने कहा कि इस मामले को लेकर जनता-जनार्दन को आंदोलन के लिए तैयार रहना होगा.

उन्होंने कहा कि हम जमीनी लड़ाई और राजनीतिक लड़ाई के संघर्ष से जल, जंगल, जमीन पर अपना अधिकार जमा सकते हैं. उल्लेखनीय है कि इसी महीने नौ जून को यहां मोतीलाल बास्के नामक एक ग्रामीण की कथित पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में गोली मार कर हत्या कर दी गयी थी. मोतीलाल बास्के के परिजनों के अनुसार, वह नक्सली नहीं थे और निर्दोष थे. वे पारसनाथ पहाड़ पर फेरी मजदूर का काम करते थे.

आदिवासियों की जमीन रजिस्ट्री अब दस्तावेज मिलान के बाद ही


आदिवासियों की जमीन रजिस्ट्री अब दस्तावेज मिलान के बाद ही इस मामले को लेकर मधुबन बंद भी बुलाया गया था. बास्के के परिजनों ने रांची में विपक्ष के नेता हेमंत सोरेन से भेंट की थी. इस मुद्दे पर विभिन्न संगठनों के द्वारा आंदोलन किया जा रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें