23.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

काला बिल्ला लगा कर की ड्यूटी

गया : आठ महीनों के वेतन का भुगतान जिले के स्वास्थ्य कर्मचारियों को नहीं हुआ है. स्वास्थ्य विभाग के वरीय अधिकारियों ने आवंटन का अभाव बता कर पल्ला झाड़ लिया है. उनके समक्ष खाने के लाले हैं. परेशान कर्मचारियों ने बकाया वेतन की मांग को लेकर आंदोलन का रुख अख्तियार करने का निर्णय लिया है. […]

गया : आठ महीनों के वेतन का भुगतान जिले के स्वास्थ्य कर्मचारियों को नहीं हुआ है. स्वास्थ्य विभाग के वरीय अधिकारियों ने आवंटन का अभाव बता कर पल्ला झाड़ लिया है. उनके समक्ष खाने के लाले हैं. परेशान कर्मचारियों ने बकाया वेतन की मांग को लेकर आंदोलन का रुख अख्तियार करने का निर्णय लिया है.

इस आंदोलन में बिहार चिकित्सा व जन-स्वास्थ्य कर्मचारी संघ भी शामिल है. चरणबद्ध आंदोलन के प्रथम चरण में गुरुवार व शुक्रवार को काला बिल्ला लगा कर कर्मचारियों ने ड्यूटी की. संघ के जिला मंत्री चितरंजन सिंह ने बताया कि दूसरे चरण में 24 जनवरी को जिले के सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, टिकारी व शेरघाटी स्थित अनमुंडलीय अस्पताल, जय प्रकाश नारायण अस्पताल, प्रभावती अस्पताल के बाहर धरना दिया जायेगा.

इसके बाद भी वेतन का भुगतान नहीं हुआ, तो तीसरे चरण में 13 व 14 फरवरी को सिविल सर्जन कार्यालय का घेराव किया जायेगा. इस आंदोलन में विभिन्न अस्पतालों में कामकाज करनेवाले स्थायी व ठेके पर बहाल कर्मचारियों के साथ-साथ ममता, आशा व 102 एंबुलेंस से जुड़े लोग शामिल होंगे. मौके पर बिहार चिकित्सा व जन-स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के उपाध्यक्ष अरविंद कुमार, किरण कुमारी, मनोज कुमार, सत्येंद्र कुमार, अवध किशोर, जयमणि कुमार व रामपुकार शर्मा आदि थे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें