34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बोधगया में बनाया जाये सर्किट व निगरानी कोर्ट

कोर्ट परिसर में इ-लाइब्रेरी, भवन निर्माण व पेयजल सुविधा के लिए 10 लाख रुपये उपलब्ध कराने की विधायक ने की घोषणा गया : नगर क्षेत्र के विधायक सह बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता डॉ प्रेम कुमार ने शनिवार को गया कोर्ट स्थित लाइब्रेरी हॉल में अधिवक्ताओं की समस्याओं व सुझावों को सुनने के बाद […]

कोर्ट परिसर में इ-लाइब्रेरी, भवन निर्माण व पेयजल सुविधा के लिए 10 लाख रुपये उपलब्ध कराने की विधायक ने की घोषणा
गया : नगर क्षेत्र के विधायक सह बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता डॉ प्रेम कुमार ने शनिवार को गया कोर्ट स्थित लाइब्रेरी हॉल में अधिवक्ताओं की समस्याओं व सुझावों को सुनने के बाद कहा कि वह सरकार से बोधगया में हाइकोर्ट का बेंच (सर्किट कोर्ट) व निगरानी कोर्ट की स्थापना करने की मांग रखेंगे.
इसका प्रस्ताव तैयार कर मुख्यमंत्री को दिया जायेगा व मगध क्षेत्र के लोगों की जरूरतों को देखते हुए पटना से 115 किलोमीटर दूर बोधगया में सर्किट कोर्ट की स्थापना करने के लिए कहा जायेगा. दरअसल, शनिवार को डॉ कुमार को गया बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों द्वारा स्वागत किया जा रहा था और इस अवसर पर एसोसिएशन से जुड़े वकीलों ने बोधगया में सर्किट कोर्ट की स्थापना कराने में सहयोग करने की मांग उठायी. साथ ही साथ यहां निगरानी कोर्ट की स्थापना करने व इ-लाइब्रेरी की स्थापना करते हुए 1928 में बने बार एसोसिएशन के जर्जर भवन को दुरुस्त कराने की मांग की गयी थी.
वकीलों ने कोर्ट परिसर में पेयजल किल्लत से भी डॉ कुमार को अवगत कराया. इसके बाद डॉ कुमार ने गया बार एसोसिएशन के सहयोग से सातवीं मर्तबा विधानसभा पहुंचने की बात करते हुए कोर्ट परिसर की समस्याओं के समाधान के लिए विधायक फंड से 10 लाख रुपये मुहैया कराने की घोषणा की. उन्होंने कहा कि बार एसोसिएशन कार्यों का प्रारूप तैयार कर सौंप दे व इसके बाद योजनाओं पर काम शुरू कराया जायेगा.
इसके अलावा उन्होंने अन्य मदों से भी कोर्ट परिसर में विकास कार्य कराने का आश्वासन दिया. डॉ कुमार ने गया शहर को हरा-भरा रखने के लिए खाली स्थानों में पौधारोपण करने में बार एसोसिएशन को सहयोग करने की अपील की और कहा कि प्रेतशिला, ब्रह्मयोनि व रामशीला पर हजारों पौधे लगाये गये थे, पर देखरेख के अभाव में कुछ काट लिये गये, तो कई सूख गये. डॉ कुमार ने गया को हेरिटेज सिटी में शामिल किये जाने के लिए पीएम व केंद्रीय नगर विकास मंत्री का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि शहर को साफ-सुथरा रखने में आमलोगों के साथ ही अधिवक्ता समाज के लोग भी सहयोग करें.
स्वच्छता अभियान में साथ दें. उन्होंने कहा कि गया के तालाबों व घाटों को दुरुस्त करने के लिए हेरिटेज सिटी के एवज में 40 करोड़ रुपये केंद्र सरकार ने उपलब्ध करा दिये हैं. इससे पहले डॉ कुमार का बार एसोसिएशन के अध्यक्ष ओमप्रकाश व सचिव मुरारी कुमार हिमांशु ने बुके भेंट कर स्वागत किया.
कार्यक्रम में एसोसिएशन के संयुक्त सचिव संजय कुमार सिंह, नंदकिशोर प्रसाद श्रीवास्तव, सहायक सचिव अखिलेंद्र कुमार, अधिवक्ता सिंधुभूषण ओझा, मुकेश कुमार, शशिभूषण शर्मा, राजेंद्र प्रसाद, एस राजेश आनंद, कौशल किशोर, अजय नारायण श्रीवास्तव, अभय कुमार सिंह व अन्य ने स्वागत किया. कार्यक्रम के अंत में धन्यवाद ज्ञापन ब्रजबिहारी प्रसाद ने किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें