25.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लेवी नहीं देने पर नक्सलियों ने ठेकेदार को मारी गोली, मौत

विद्युत उप-केंद्र का निर्माण कार्य करवा रहा था ठेकेदार रामाधार सिंह थानाध्यक्ष को निलंबित करने की मांग पर अड़े ग्रामीणों ने किया हंगामा गुरारू (गया ) : गुरारू थाना क्षेत्र स्थित डीहा गांव के पहरा पहाड़ के पास विद्युत उप-केंद्र का निर्माण कार्य करवा रहे ठेकेदार मोहनपुर के रहने वाले रामाधार सिंह की नक्सलियों ने […]

विद्युत उप-केंद्र का निर्माण कार्य करवा रहा था ठेकेदार रामाधार सिंह
थानाध्यक्ष को निलंबित करने की मांग पर अड़े ग्रामीणों ने किया हंगामा
गुरारू (गया ) : गुरारू थाना क्षेत्र स्थित डीहा गांव के पहरा पहाड़ के पास विद्युत उप-केंद्र का निर्माण कार्य करवा रहे ठेकेदार मोहनपुर के रहने वाले रामाधार सिंह की नक्सलियों ने सोमवार की सुबह आठ बजे गोली मार कर हत्या कर दी. पता चला है कि नक्सली ठेकेदार से लेवी की मांग कर रहे थे. लेवी नहीं देने के विरोध में नक्सलियों ने उनकी हत्या की है. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है. हालांकि देर रात तक पीड़ित पक्ष की ओर से थाने में कोई आवेदन नहीं दिया गया था.
घटना के चश्मदीद मुन्ना सिंह ने बताया कि सोमवार की सुबह विद्युत उप-केंद्र का निर्माण कार्य शुरू कराया जा रहा था. ठेकेदार मजदूरों को निर्माण कार्य से संबंधित आवश्यक निर्देश दे रहे थे. इस बीच दो अज्ञात अपराधी बाइक से वहां पहुंचे और मजदूरों को को डांट–डपट करते हुए ठेकेदार के निकट पहुंच उन्हें गोली मार दी. घायल ठेकेदार की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. इसके बाद दोनों अपराधी मोटरसाइकिल से भाग गये. बाइक सवार अपराधी हेलमेट पहने हुए थे.
घटना की सूचना मिलने पर गुरारू थानाध्यक्ष जितेंद्र राम मौके पर पहुंचे. घटना से आक्रोशित लोगों ने पुलिस का जम कर विरोध किया और उन्हें शव के नजदीक नहीं पहुंचे दिया. ग्रामीणों का कहना था कि स्थानीय पुलिस की निष्क्रियता की वजह से ही ठेकेदार की हत्या हुई है. मौके पर परैया व गुरुआ थाने की पुलिस भी पहुंची, पर आक्रोशित लोगों ने पुलिस को शव नहीं उठाने दिया. गुस्साये ग्रामीणों ने स्थानीय थाना पुलिस को मौके से खदेड़ दिया. इधर शाम को ग्रामीणों ने एक संदिग्ध को पकड़ कर पुलिस को सुपुर्द कर दिया. पुलिस उससे पूछताछ कर रही है. हालांकि, पुलिस इन्कार कर रही है.
पिछले चार सितंबर को भी बोला था धावा
विगत चार सितंबर की रात को पीएलएफआई नामक नक्सली संगठन ने निर्माणाधीन स्थल पर धावा बोल कर मिक्सिंग मशीन को जला दिया था और डाइनामाइट लगा कर लगभग 10 फुट दीवार को क्षतिग्रस्त कर दिया था. इसकी प्राथमिकी गुरारू थाने में दर्ज करायी गयी थी.
पता चला है कि उक्त विद्युत पावर सब स्टेशन चार करोड़ 20 लाख रुपये की लागत से बनाया जा रहा है. निर्माण कार्य का ठेका बजाज इलेक्ट्रिक्ल एनर्जी नामक कंपनी को दिया गया था. रामाधार सिंह इसके पेटी ठेकेदार थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें