29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भाव से पुकारने पर दौड़े चले आते हैं भगवान : भारती जी

ज्योति जागृति संस्थान का नौ दिवसीय भागवत कथा ज्ञान यज्ञ जारी गया : गांधी मैदान में दिव्य ज्याेति जागृति संस्थान की आेर से आयाेजित नाै दिवसीय श्रीमद्भागवत कथा ज्ञान यज्ञ के दूसरे दिन व्यास मंच से बाेलते हुए पद्महस्ता भारती जी ने नन्हें भक्त ध्रुव की संकल्पयात्रा काे बड़े ही मार्मिक ढंग से पेश किया. […]

ज्योति जागृति संस्थान का नौ दिवसीय भागवत कथा ज्ञान यज्ञ जारी
गया : गांधी मैदान में दिव्य ज्याेति जागृति संस्थान की आेर से आयाेजित नाै दिवसीय श्रीमद्भागवत कथा ज्ञान यज्ञ के दूसरे दिन व्यास मंच से बाेलते हुए पद्महस्ता भारती जी ने नन्हें भक्त ध्रुव की संकल्पयात्रा काे बड़े ही मार्मिक ढंग से पेश किया. उन्हाेंने कहा कि भगवान भाव के भूखे हैं. भावाें से पुकारने पर वे झट से दाैड़े चले आते हैं. साध्वी ने कहा कि भक्त ध्रुव की संकल्पयात्रा आत्मा व परमात्मा के मिलन का प्रतीक है.
यह यात्रा तब तक पूरी नहीं हाेती जब तक इसके बीच में सद्गुरु रुपी सेतु न हाे. सृष्टि का अटल व शाश्वत नियम है. भगवान श्रीकृष्ण की कृपा से ही अर्जुन ने प्रभु के विराट स्वरूप का दर्शन किया. साध्वी ने कहा कि परम ब्रह्मज्ञान प्राप्त करने के लिए हाथ में जिज्ञासा रूपी समिधा लेकर वेद काे जाननेवाले परब्रह्म परमात्मा में स्थित गुरु के पास ही विनयपूर्वक जायें.
वर्तमान समाज की मुख्यधारा में रहते हुए भी वैदिक कालीन जीवनशैली से युक्त हजाराें सेवादार व कार्यकर्ता कथा प्रांगण में अपनी-अपनी सेवाआें में संलग्न दिखते हैं. माैके पर मुख्य यजमान गाेपाल प्रसाद व उनकी धर्मपत्नी, पूर्व डिप्टी मेयर जितेंद्र कुमार यादव उर्फ बच्चु यादव, दिनेश कुमार,सुनीता देवी, मुख्य अतिथि डिप्टी मेयर माेहन श्रीवास्तव, डीपीएस स्कूल के नरेश सिंह, अशाेक सिंह सहित अन्य लाेग माैजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें