33.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

किसानों ने मानपुर पावर सब-स्टेशन को घेरा

मानपुर : इंडिया पावर की बेहद लचर बिजली व्यवस्था से लोगों में गुस्सा बढ़ता ही जा रहा है. बिजली की स्थिति से नाराज लोगों में किसान भी शामिल हैं. रविवार को तो बिजली के मुद्दे पर किसानों का गुस्सा फूट ही पड़ा. वे मानपुर प्रखंड के अंदर अमरा पावर सब-स्टेशन पहुंचे और उसे घेर लिये. […]

मानपुर : इंडिया पावर की बेहद लचर बिजली व्यवस्था से लोगों में गुस्सा बढ़ता ही जा रहा है. बिजली की स्थिति से नाराज लोगों में किसान भी शामिल हैं. रविवार को तो बिजली के मुद्दे पर किसानों का गुस्सा फूट ही पड़ा. वे मानपुर प्रखंड के अंदर अमरा पावर सब-स्टेशन पहुंचे और उसे घेर लिये. बिजली के लिए नाराज किसानों की मानसिक दशा को समझते ही इंडिया पावर के स्थानीय कर्मचारियों के पैरों तले जमीन सरकने लगी. चिंतित कर्मचारी अपनी सुरक्षा को लेकर परेशान थे.
ऊपरोक्त पावर सब-स्टेशन की तरफ किसानों की भीड़ आती देख इंडिया पावर के कर्मचारियों ने तुरंत गेट बंद कर दिया. इतना ही नहीं, गेट बंद कर वे वहां से फरार भी हो गये. सोहैपुर पैक्स अध्यक्ष श्रवण सिंह ने बताया कि पहले उनलोगों को मानपुर व पैमार सब स्टेशन से बिजली आती थी. लेकिन अब अमरा गांव के पास नया पावर सब स्टेशन बन गया है. इससे मानपुर, बोधगया व टनकुप्पा के सुदूर गांवों में बिजली दी जा रही है.
लेकिन, पिछले दो महीने से इंडिया पावर के अधिकारियों व कर्मचारियों की मनमानी के चलते किसानों को जरूरत के हिसाब से बिजली मिल ही नहीं रही है. इससे गरमा मूंग की फसल तो झुलस ही गयी है, अब धान के लिए बिचड़े की बुआई भी संभव नहीं लग रही है.
किसानों का आरोप है कि उन्हें मात्र दो से तीन घंटे बिजली मिल रही है. कभी-कभी तो दो-दो दिन बिजली नजर ही नहीं आती है. किसानों के मुताबिक, अमरा पावर सब-स्टेशन से जोड़े गये सोहैपुर, अमरा, अमरी, मुरकट्टा मझौली, बिच्छी, गाफा, बरसौना, नामा, कन्हौल और चपरी के अलावा दर्जनों गांवों के किसान बिजली की कमी में प्रभावित हो रहे हैं. ग्रामीणों के आक्रोश को देखते हुए कुछ देर बाद इंडिया पावर के यूनिट हेड (प्रबंधक) मोहम्मद असगर बात करने के लिए पहुंचे.
उन्होंने समझाते-बुझाते हुए किसानों से कहा कि कुछ तकनीकी कारणों से बिजली नहीं मिल पा रही थी. अब अवश्य मिलेगी. किसानों के जत्थे में भदेजा पंचायत के पैक्स अध्यक्ष राजेश कुमार, राजेंद्र सिंह, परशुराम प्रसाद व कई दूसरे लोग भी मौजूद थे.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें