36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

खेल का मैदान बन गया है टैक्सी स्टैंड

गढ़वा : शहर के सार्वजनिक स्थलों पर पिछले कई वर्ष से अवैध कब्जा व अतिक्रमण का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. जिलावासियों के समक्ष यह यक्ष प्रश्न बना हुआ है, कि आखिर कब इन सार्वजनिक स्थलों को अतिक्रमण से मुक्त कराया जायेगा. शहर के बीचों बीच स्थित गोविंद प्लस टू उच्च विद्यालय […]

गढ़वा : शहर के सार्वजनिक स्थलों पर पिछले कई वर्ष से अवैध कब्जा व अतिक्रमण का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. जिलावासियों के समक्ष यह यक्ष प्रश्न बना हुआ है, कि आखिर कब इन सार्वजनिक स्थलों को अतिक्रमण से मुक्त कराया जायेगा.
शहर के बीचों बीच स्थित गोविंद प्लस टू उच्च विद्यालय का मैदान लगातार अतिक्रमण का भेंट चढ़ता रहा है. वर्तमान में इस मैदान पर डिजनीलैंड मेला के अलावा निजी वाहनों का स्टैंड एवं चिनिया जाने वाले टैक्सी का स्टैंड बना हुआ है. खेल के मैदान पर अतिक्रमण के कारण जिला मुख्यालय में खेल प्रतिभाएं कुंठित हो रही है, लेकिन इस पर ना तो कोई जनप्रतिनिधि बोलने को तैयार हैं और ना ही सरकार व जिला प्रशासन. समाचार के अनुसार शहर के बीचोंबीच गोविंद प्लस टू उच्च विद्यालय का मैदान अधिकतर अतिक्रमणकारियों के कब्जे में रहता है. किसी भी राजनीतिक सामाजिक व स्वयंसेवी संगठनों का कार्यक्रम इसी खेल के मैदान पर आयोजित होते रहे हैं.
वर्तमान में जिला मुख्यालय में तीन खेल के मैदान हैं, इनमें गोविंद उच्च विद्यालय के अलावा रामा साहू उच्च विद्यालय में बनाए स्टेडियम व बालिका मध्य विद्यालय में खेल का मैदान है. रामा साहू उच्च विद्यालय में बनाये स्टेडियम शहर से बाहर है, जहां कभी कभार ही खेलकूद प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाता है. गोविंद प्लस टू उच्च विद्यालय के मैदान में अधिकतर समय वाहनों का जमावड़ा पुस्तक मेला, डिजनीलैंड मेला और नेताओं का कार्यक्रम होता है.
वहीं बालिका मध्य विद्यालय का ही एक मैदान बचा हुआ है, जहां खिलाड़ी व बच्चे अभ्यास करते हैं.उल्लेखनीय है कि गढ़वा में डे बोर्डिंग सेंटर संचालित होता है, इनमें शामिल बच्चे प्रतिदिन सुबह शाम अभ्यास के लिए खेल के मैदान में पहुंचते हैं. लेकिन वहां जगह नहीं होने के कारण वे भी निराश होकर वापस लौट जाते हैं.
गोविंद प्लस टू उवि के मैदान इस वक्त टैक्सी स्टैंड व निजी वाहन का स्टैंड बना हुआ है. इसी खेल के मैदान के एक छोर पर शहीद नीलांबर नगर भवन का निर्माण कराया गया है. उक्त भवन के मुख्य दरवाजे पर चिनिया जाने वाले वाहनों का स्टैंड बना हुआ है, वहीं मैदान के एक छोर पर निजी वाहनों का स्टैंड देखा जा सकता है. जबकि खेल के मैदान के बीचोंबीच डिजनीलैंड मेला लगा हुआ है.
दानदाताओं ने जमीन वापस लेने की दी धमकी
गोविंद प्लस टू उच्च विद्यालय के लिए खेल का मैदान दान करने वाले दानकर्ताओं के वंशजों ने पिछले दिनों विद्यालय प्रबंधन को चेतावनी दी है कि जिन मकसद के लिए उनके पूर्वजों ने उक्त भूमि को दान किया था, वह मकसद पूरा नहीं हो रहा है. इसलिए वह अपनी जमीन वापस लेने के लिए न्यायालय की शरण में जायेंगे. उल्लेखनीय है कि सहिजना के लोगों ने वर्ष 1932 में गोविंद प्लस टू उच्च विद्यालय को खेल के मैदान के लिए युद्ध भूमि दान में दी थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें