28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

30 दिनों में 10 लाख Redmi 4 बेचकर Xiaomi ने तोड़े बिक्री के रिकाॅर्ड्स, अब मिलेगा Offline भी, जानें नयी कीमत

चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi के नये बजट स्मार्टफोन Redmi 4 ने भारत में बिक्री के मामले में रिकॉर्ड तोड़ दिया है. Xiaomi ने पिछले महीने 16 मई को भारत में अपने Redmi 4 स्मार्टफोन को लांच किया था. कंपनी ने एक महीने में इसके 10 लाख से अधिक यूनिट्स को बेच लेने का […]

चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi के नये बजट स्मार्टफोन Redmi 4 ने भारत में बिक्री के मामले में रिकॉर्ड तोड़ दिया है. Xiaomi ने पिछले महीने 16 मई को भारत में अपने Redmi 4 स्मार्टफोन को लांच किया था. कंपनी ने एक महीने में इसके 10 लाख से अधिक यूनिट्स को बेच लेने का दावा किया है. इस साल के पहले छह महीनों में Xiaomi फोन ने भारत में अच्छा कारोबार किया है.

Xiaomi के भारत के प्रमुख मनु कुमार जैन ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर बताया कि कंपनी ने 30 दिनों में Redmi Note 4 स्मार्टफोन के 10 लाख से ज्यादा यूनिट्स बेचकर रिकॉर्ड बनाया है. मनु ने लिखा, ‘Redmi Note 4 ने जहां पहले 45 दिनों के अंदर 10 लाख से अधिक स्मार्टफोन की बिक्री की थी, वहीं Redmi 4 इससे एक कदम और आगे बढ़ गयी है. इस फोन ने 30 दिनों में ही 10 लाख का आंकड़ा पार कर लिया.

अब मिलेगा ऑफलाइन भी, यह होगी नयीकीमत

Xiaomi ने Redmi 4 को भारत के ऑफलाइन रीस्टोर पर बेचने की बात कही है. अभी यह फोन Mi.com के अलावा Amazon India पर उपलब्ध है. Xiaomi Redmi 4 के भारत में रैम/इंटरनल मेमोरी पर आधारित तीन वेरिएंट लांच किये गये थे. 2 जीबी रैम और 16 जीबी इंटरनल मेमोरी वेरिएंट की कीमत 6,999 रुपये है. 3 जीबी रैम और 32 जीबी इंटरनल मेमोरी वाला वेरिएंट 8,999 रुपये में मिलता है. 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 10,999 रुपये रखी गयी है. Xiaomi Redmi 4 के ऑफलाइन सेल की जानकारी सबसे पहले 91 मोबाइल्स ने दी. इस वेबसाइट का दावा है कि ऑफलाइन बाजार में फोन 500 रुपये महंगे बेचे जा रहे हैं. 2 जीबी रैम वाला वेरिएंट 7,499 रुपये और 3 जीबी रैम वेरिएंट 9,499 रुपये में मिल रहा है.

Xiaomi Redmi 4 के फीचर्स

  • 2.5D कर्व्ड ग्लास के साथ 5 इंच की एचडी डिस्प्ले
  • ऑक्टा कोर Snapdragon 435 प्रोसेसर
  • 13 मेगापिक्सल रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा
  • कैमरे में फेस डिटेक्शन ऑटोफोकस और डुअल एलईडी फ्लैश
  • फास्ट चार्जिंग को भी सपोर्ट के साथ 4,100mAh की बैटरी, जो देगी 18 दिन का स्टैंडबाय
  • कनेक्टिविटी के लिए 4G LTE, Bluetooth 4.0, जीपीएस जैसे स्टैंडर्ड फीचर्स
  • ऐप लॉक का खास फीचर, जिससे ऐप फिंगरप्रिंट से भी लॉक हो जाएगा
  • मल्टी अकाउंट प्रोफाइल फीचर से इस स्मार्टफोन में दो व्हाट्सऐप अकाउंट चलाये जा सकते हैं
  • एंबियंट लाइट सेंसर, प्रॉक्सिमिटी सेंसर, ई कंपास, एक्सेलेरोमीटर और जायरोस्कोप इस हैंडसेट का हिस्सा हैं
  • हैंडसेट का डाइमेंशन 139.3 x 69.9 x 8.65 मिलीमीटर है और वजन 150 ग्राम.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें