28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

विरोध के बीच चीनी मोबाइल कंपनी शिओमी ने भारत में 18 दिनों में बेचे रिकार्ड 10 लाख हैंडसेट

बीजिंग : चीन की मोबाइल हैंडसेट बनाने वाली कंपनी शिओमी ने भारत में इस महीने दिवाली त्यौहार से पहले 18 दिनों में रिकार्ड 10 लाख स्मार्टफोन बेचा है जो एक रिकार्ड है. आपको बता दें कि देश में चीनी वस्तुओं के बहिष्कार के बीच ऐसा करना कंपनी के लिए काफी मुश्‍किल काम था लेकिन कंपनी […]

बीजिंग : चीन की मोबाइल हैंडसेट बनाने वाली कंपनी शिओमी ने भारत में इस महीने दिवाली त्यौहार से पहले 18 दिनों में रिकार्ड 10 लाख स्मार्टफोन बेचा है जो एक रिकार्ड है. आपको बता दें कि देश में चीनी वस्तुओं के बहिष्कार के बीच ऐसा करना कंपनी के लिए काफी मुश्‍किल काम था लेकिन कंपनी के इस हैंडसेट को ग्राहकों ने हाथों-हाथ लिया और कंपनी पर भरोसा जताया.

शिओमी के संस्थापक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी लेई जुन ने कहा कि चीन की कंपनी का अब अगले तीन से पांच साल में दुनिया में मोबाइल हैंडसेट के मामले में तीव्र वृद्धि वाला बाजार भारत में सबसे बडी स्मार्टफोन कंपनी बनने का लक्ष्य है.

अखबार चाइना डेली की रिपोर्ट के मुताबिक लेई ने कल एक आंतरिक पत्र में घोषणा की कि कंपनी ने भारत में इस महीने के पहले 18 दिन में 10 लाख स्मार्टफोन बेचे. उन्होंने कहा, ‘‘शिओमी की वैश्वीकरण रणनीति में भारत अत्यंत महत्वपूर्ण बाजार है. यह चीन के बाहर हमारा सबसे बडा बाजार है.

हाल में ही में हुआवेई टेक्नोलाजीज कंपनी लि. ने कहा है कि वह अक्तूबर से भारत में फोन की एसेंबली शुरु करेगी। उसके बाद शिओमी ने यह घोषणा की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें