31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Xiaomi के बाद अब चीनी कंपनी OnePlus पर कोर्ट का शिकंजा, भारत में नहीं बेचेगी अपने फोन

नयी दिल्‍ली : चाइनीज मोबाइल फोन निर्माता कंपनी जियाओमी पर एरिक्‍शन के द्वारा पेटेंट उल्‍लंघन का आरोप लगाए जाने के बाद अपने डिवाइस बेचने कीहाई कोर्टकीनिषेधाज्ञा के बाद ऐसी ही गाज एक दूसरी चीनी कंपनी वनप्लस पर गिरी है. प्राप्‍त जानकारी के अनुसार गुड़गांव बेस्‍ड भारतीय इलेक्‍ट्रॉनिक कंपनी माइक्रोमैक्‍स ने चीनी कंपनी वनप्‍लस पर विशेष […]

नयी दिल्‍ली : चाइनीज मोबाइल फोन निर्माता कंपनी जियाओमी पर एरिक्‍शन के द्वारा पेटेंट उल्‍लंघन का आरोप लगाए जाने के बाद अपने डिवाइस बेचने कीहाई कोर्टकीनिषेधाज्ञा के बाद ऐसी ही गाज एक दूसरी चीनी कंपनी वनप्लस पर गिरी है. प्राप्‍त जानकारी के अनुसार गुड़गांव बेस्‍ड भारतीय इलेक्‍ट्रॉनिक कंपनी माइक्रोमैक्‍स ने चीनी कंपनी वनप्‍लस पर विशेष अधिकारों के उल्लंघन का आरोप लगाया है.
दिल्‍ली हाईकोर्ट ने वनप्‍ल्‍स को अपने डिवाइस ‘वन’ की विपणन, बिक्री और शिपिंग पर भारत में निषेधाज्ञा लगा दी है. यूएस की सॉफ्टवेयर निर्माता कंपनी साइनोजन पर आधारित स्‍मार्टफोन वनप्लस की ‘वन’ मोबाइल फोन को भारत में नये स्टॉक लाने से मंगलवार को प्रतिबंधित कर दिया गया है. ज‍बकि न्‍ययाधीश मनमोहन सिंह ने कंपनी को ई-कामर्स कंपनी अमेजन डॉट कॉम के द्वारा अपने पहले के सारे स्टॉक जल्‍द खत्‍म करने की अनुमति दे दी थी.
यह आदेश माइक्रोमैक्‍स के द्वारा कंपनी के खिलाफ मुकदमा दायर करने के एवज में दिया गया है. साइनोजन एंड्रायड ओएस के संशोधन में माहिर है और इसके द्वारा किये गए करार के अनुसार माइक्रोमैक्‍स को कंपनी का एक्‍सक्‍लूसिव लाइसेंस प्राप्‍त है. इस लाइसेंस के आधार पर माइक्रोमैक्‍स ही भारत में साइनोजन टेक्‍नोलॉजी आ‍धारित डिवाइस का वितरण कर सकता है.
इसी लाइसेंस के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए कंपनी ने दिसंबर के पहले सप्‍ताह में ही कोर्ट को वनप्‍लस की बिक्री को निषेधाज्ञा देने के लिए मुकदमा दायर किया था. बता दें कि माइक्रोमैक्‍स ने हाल में ही अपना साइनोजन आधारित स्‍मार्टफोन भारत में लॉन्‍च किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें