34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

सैमसंग गैलेक्सी एस8 ने तोड़े बिक्री के रिकॉर्ड, बिके 60 लाख हैंडसेट्स

नयी दिल्ली : दक्षिण कोरिया की प्रमुख प्रौद्योगिकी कंपनी सैमसंग ने पिछले दिनों अपने फ्लैगशिप डिवाइस गैलेक्सी एस8 को भारतीय बाजार में उतारा था. इससे पहले इस फोन की लांचिंग अमेरिका, चीन, ताइवान सहित कुछ देशों में की गयी थी़ सैमसंग के इस फ्लैगशिप स्मार्टफोन को बाजार में अच्छा रिस्पांस मिल रहा है. एक महीने […]

नयी दिल्ली : दक्षिण कोरिया की प्रमुख प्रौद्योगिकी कंपनी सैमसंग ने पिछले दिनों अपने फ्लैगशिप डिवाइस गैलेक्सी एस8 को भारतीय बाजार में उतारा था. इससे पहले इस फोन की लांचिंग अमेरिका, चीन, ताइवान सहित कुछ देशों में की गयी थी़ सैमसंग के इस फ्लैगशिप स्मार्टफोन को बाजार में अच्छा रिस्पांस मिल रहा है.

एक महीने में गैलेक्सी एस8 और गैलेक्सी एस8+ की 60 लाख से ज्यादा यूनिट बेची जा चुकी हैं. पिछले दिनों ‘द इन्वेस्टर’ द्वारा सैमसंग अधिकारी के हवाले से प्रकाशित रिपोर्ट में यह जानकारी दी गयी. रिपोर्ट में सैमसंग अधिकारी के हवाले से बताया गया, हम विस्तृत आंकड़े नहीं दे सकते, लेकिन दुनियाभर में इसकी जबरदस्त सेल हो रही है. अब तक 6 मिलियन से ज्यादा हैंडसेट बेचे जा चुके हैं.

इस रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि कंपनी का लक्ष्य सैमसंग गैलेक्सी एस8 की 6 करोड़ यूनिट बेचने का है, जो कि गैलेक्सी एस7 (5 करोड़ 20 लाख) के लिए की गयी उम्मीद से ज्यादा है.

गौरतलब है कि कंपनी ने गैलेक्सी एस 8 की शुरुआती कीमत 57,900 रुपये रखी है़ यह हैंडसेट दो संस्करणों में उपलब्ध है, जिसमें गैलेक्सी एस8 व गैलेक्सी एस8 प्लस (64900 रुपये) है़ यह फोन चुनिंदा शोरूम के साथ-साथ ऑनलाइन सैमसंग शॉप और फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध है.

सैमसंग गैलेक्सी एस8 भारत में पेश, कीमत 64,900 रुपये

यह फोन दो वेरिएंट्स में अलग-अलग स्क्रीन साइज में उपलब्ध है. गैलेक्सी एस8 का आकार 5.8 इंच और गैलेक्सी एस8 प्लस का आकार 6.2 इंच है.

गैलेक्सी एस8 में 12 मेगापिक्सल पिछला कैमरा और 8 मेगापिक्सल का अगला कैमरा है. यह डिवाइस आईपी68 की रेटिंग से लैस है, यानी वाटर एंड डस्ट रेजिस्टेंट है. इसमें आइरिस स्कैनर, चेहरे की पहचान करने वाला स्कैनर और फिंगरप्रिंट स्कैनर भी है.

इसमें क्वालकॉम का स्नैपड्रैगन 835 ऑक्टाकोर (2.35 गीगाहर्ट्ज प्लस 1.7 गीगाहर्ट्ज प्रोसेसर) प्रोसेसर है.

गैलेक्सी एस8 में 3,000 एमएएच और गैलेक्सी एस8 प्लस में 3,500 एमएएच की बैटरी लगी है. यह गूगल के नवीनतम ऑपरेटिंग सिस्टम नॉगट पर चलता है.

ये स्मार्टफोन चुनिंदा मार्केट में एक्सीनॉस 8895 चिपसेट के साथ आते हैं. दोनों ही स्मार्टफोन 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज के साथ आते हैं. दोनों हैंडसेट 256 जीबी तक के माइक्रोएसडी कार्ड को सपोर्ट करते हैं. सैमसंग गैलेक्सी एस8 और गैलेक्सी एस8+ वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करते हैं.

डिस्प्ले की बात करें तो सैमसंग गैलेक्सी एस8 में 5.8 इंच का क्वाडएचडी+ (1440×2960 पिक्सल) सुपर एमोलेड डिस्प्ले है. वहीं, सैमसंग गैलेक्सी एस8+ में 6.2 इंच का क्वाडएचडी+ (1440×2960 पिक्सल) सुपर एमोलेड डिस्प्ले है. कंपनी ने इन्हें इनफिनिटी डिस्प्ले का नाम दिया है. डिस्प्ले का एेसपेक्ट रेशियो 18:9 है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें