36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आज से नये अवतार में आ गया Paytm, पेमेंट बैंक में 25,000 रुपये जमा करने पर दे रहा 250 का कैशबैक

बेंगलुरु : सात साल पहले वर्ष 2010 में प्रीपेड मोबाइल रिचार्ज करने के लिए वेबसाइट शुरू करने से लेकर डिजिटल भुगतान के क्षेत्र में खम गाड़ने वाली कंपनी पेटीएम का पेमेंट बैंक मंगलवार से शुरू हो गया है. पेमेंट बैंक शुरू करने के पहले कंपनी का कहना है कि वह आगामी एक साल में पूरे […]

बेंगलुरु : सात साल पहले वर्ष 2010 में प्रीपेड मोबाइल रिचार्ज करने के लिए वेबसाइट शुरू करने से लेकर डिजिटल भुगतान के क्षेत्र में खम गाड़ने वाली कंपनी पेटीएम का पेमेंट बैंक मंगलवार से शुरू हो गया है. पेमेंट बैंक शुरू करने के पहले कंपनी का कहना है कि वह आगामी एक साल में पूरे देश में करीब 31 शाखाएं खोलेगी. इसके साथ ही, वह इतने ही समय में करीब 30,000 से अधिक उपभोक्ता सेवा केंद्र भी स्थापित करेगी. सबसे बड़ी बात यह है कि कंपनी पेमेंट बैंक में करीब 25,000 रुपये तक जमा कराने के बाद अपने ग्राहकों को करीब 250 रुपये कैशबैक देने का दावा भी कर रही है.

इस खबर को भी पढ़ें : 23 मई को पेटीएम में होगा बड़ा बदलाव… अगर आपने भी रखा है वैलेट में पैसा तो एकबार जरूर पढ़े

मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार, पेटीएम के पेमेंट बैंक में अगले दो सालों में 400 करोड़ रुपये का निवेश किया जायेगा. पेटीएम की की मातृ कंपनी वन97 कम्यूनिकेशंस है. इस कंपनी के संस्थापक विजय शेखर शर्मा के पास पेमेंट बैंक की 51 फीसदी हिस्सेदारी है और बाकी की हिस्सेदारी वन97 कम्यूनिकेशंस के पास है. शर्मा और वन97 ने मिलकर कंपनी में पहले ही 220 करोड़ रुपये का निवेश कर दिया है.

पेटीएम अपने वॉलेट का कारोबार मंगलवार को पेटीएम पेमेंट्स बैंक में तब्दील कर देगा. कंपनी ने इस संबंध में अपने ग्राहकों को सूचित भी कर दिया है. इसके अलावा, उन्हें यह भी विकल्प दिया गया था कि अगर वे चाहें तो पेमेंट बैंक शुरू होने से पहले ही कंपनी को बता सकते हैं. इससे उनका खाता पेमेंट बैंक में ट्रांसफर नहीं किया जायेगा.

मीडिया की खबरों के अनुसार, पेटीएम पेमेंट्स बैंक का सीईओ रेणु सत्ती को बनाया गया है. इसमें जीरो बैलेंस खाता खुल सकेगा. इसके अलावा, कंपनी ऑफलाइन लेन-देन जैसे आईएमपीएस, एनईएफटी और आरटीजीएस की भी सुविधा देगी. इसके लिए वह कोई अतिरिक्त शुल्क भी नहीं वसूलेगी. यह बैंक बचत खातों पर चार फीसदी का ब्याज देगा. कंपनी ने कहा कि पहले 10 लाख ग्राहकों को खाता खुलवाने और 25,000 रुपये जमा करने पर 250 रुपये कैशबैक भी मिलेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें