36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

”नोकिया-6” से फिर बाजार में धाक जमाएगा नोकिया, फोन के फीचर्स जानकर आपके मुंह से निकलेगा ”WOW”

नयी दिल्ली : काफी इंतजार के बार आखिरकार नोकिया का पहला एंड्रायड स्‍मार्टफोन लांच हो चुका है जिसका इंतजार मोबाइल प्रेमी कई महीनों से कर रहे थे, नोकिया 6 नाम से एमडी ग्‍लोबल द्वारा बाजार में लांच किए गए नए नोकिया फोन की बॉडी को बनाने में काफी बारीकी बरती गई है. इतना ही नहीं […]

नयी दिल्ली : काफी इंतजार के बार आखिरकार नोकिया का पहला एंड्रायड स्‍मार्टफोन लांच हो चुका है जिसका इंतजार मोबाइल प्रेमी कई महीनों से कर रहे थे, नोकिया 6 नाम से एमडी ग्‍लोबल द्वारा बाजार में लांच किए गए नए नोकिया फोन की बॉडी को बनाने में काफी बारीकी बरती गई है. इतना ही नहीं नोकिया-6 के माध्‍यम से मोबाइल मार्केट में एक बार फिर नोकिया नए रूप और रंग में वापस अपनी धाक जमाने पहुंचा है. नोकिया 6 को चाइनीज़ बाजारों में पेश किया गया है. कंपनी की माने तो नए स्‍मार्टफोन को उपभोक्ताओं के हिसाब से डिज़ाइन किया गया है. आइए जानते हैं नोकिया-6 में दिए गए फीचरों के संबंध में…

1. नोकिया-6 की बॉडी को बनाने में खास बारीकी दिखाई गई है हर एक नोकिया-6 के ब्‍लॉक को बनाने में कुल 55 मिनट का समय लगा जिसे सॉलिड 6000 सरीज एल्‍यूमीनियम से बनाया जाता है. स्‍मार्टफोन को दो अलग-अलग एनोडाइजिंग प्रोसेस में प्रवेश करवाया जाता है इतना ही नहीं इस प्रक्रिया में करीब 10 घंटे का वक्त लगता है. हर फोन को 5 बजार पॉलिश किया जाता है तक जाकार नोकिया-6 की खास बॉडी तैयार होती है जो उपभोक्ताओं को लुभाएगी.

2. नोकिया-6 5.5 इंच की फुल एचडी रेज्‍यूलूशन वाली स्‍क्रीन से लैस है जिसकी सुरक्षा के लिए 2.5डी गोरिल्‍ला ग्‍लास उसमें लगाया गया है यही नहीं इसमें एक पोलराइज़ लेयर भी लगी हुई है. पोलराइज़ लेयर के द्वारा सूरज की रोशनी में भी स्‍क्रीन में आराम से देखा जा सकता है.

3. फोन में लेटेस्‍ट जनरेशन वाला क्‍वॉलकॉम स्‍नैपड्रैगन 430 प्रोसेसर लगा हुआ है साथ में एक्‍स-6 एलटीई मॉडम जो न सिर्फ फोन की बैटरी को सेव करने में मदद करता है बल्‍कि फास्‍ट ग्राफिकल परफार्मेंस भी देता है.

4. नोकिया-6 में 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्‍टोरेज ऑप्‍शन दिया गया है, फोन में लेटेस्‍ट वर्जन का एंड्रायड नगट भी है जो ग्राहकों को लुभाएगा. इसमें इंटरनटेनमेंट फीचर के अलावा कई दूसरे फीचर मिलते है.

5. नोकिया-6 में बेहतर साउंड क्‍वालिटी के लिए ड्युल एंप्‍लीफायर लगे हुए है जो 6 डीबी तक लाउड साउंड क्‍वालिटी ग्राहकों को प्रदान करेंगा. डाल्‍बी डटमॉस की मदद से यूजर मूवी देखते वक्त बेहतर साउंड क्‍वालिटी एक्‍सपीरियंस का आनंद ले सकते हैं.

6. नोकिया-6 में 16 मेगापिक्‍सल का रियल कैमरा लगा हुआ है जिसमें ऑटोफोकस के साथ फोटो को शार्प तरह से खींचने की क्षमता है वहीं सेकेंडरी कैमरे की बात करें तो यह 8 मेगापिक्‍सल का है. फोन में f/2.0 अपरचर लेंस लगा हुआ है साथ ही खास तरह के कैमरा यूआई की मदद से ऑटोमेटिक सीन डिटेक्‍शन हर शॉट को बेहतर बनाकर उपभोक्ता को लुभाने का काम करेगा.

7. नोकिया -6 JD.com नाम की वेबसाइट में इसी वर्ष से फोन मिलना शुरू हो जाएगा जो चाइनीज करेंसी के हिसाब से 1699 CNY यानी भारतीय मुद्रा में करीब 16,739 रुपये में मिलेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें