28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पर्स की तरह मोड़ने वाला ”टू-इन-वन” मोबाइल जल्द ही लाने जा रहा माइक्राेसॉफ्ट

न्यूयार्क : जी हां, आप जो पढ़ने जा रहे हैं, वह सौ फीसदी सही है. यदि आपको अपनी आंखों पर यकीन न हो, तो यह भरोसा करें कि आने वाले दिनों में आपके पास एक ऐसा मोबाइल होगा, जिसे आप पर्स की तरह मोड़कर जेब में रख सकेंगे और किसी को पता तक नहीं चल […]

न्यूयार्क : जी हां, आप जो पढ़ने जा रहे हैं, वह सौ फीसदी सही है. यदि आपको अपनी आंखों पर यकीन न हो, तो यह भरोसा करें कि आने वाले दिनों में आपके पास एक ऐसा मोबाइल होगा, जिसे आप पर्स की तरह मोड़कर जेब में रख सकेंगे और किसी को पता तक नहीं चल सकेगा. दुनिया भर के बाजारों में इस तरह के मोबाइल को अमेरिकी सॉफ्टवेयर कंपनी माइक्रोसॉफ्ट लाने जा रही है. उसने बाजार में पर्स की तरह मोड़ने वाले मोबाइल को लॉन्च करने के लिए अमेरिका में पेटेंट कराया है.

अमेरिकी सॉफ्टवेयर कंपनी माइक्रोसॉफ्ट टू-इन-वन मोबाइल हैंडसेट लाने की योजना बना रही है, जो मोड़ या खोल कर फोन और टेबलेट दोनों तरह से इस्तेमाल किया जा सकेगा. इसमें एक लचीला कब्जा लगा होगा, जो मोड़ने-खोलने में लोगों की मदद करेगा. कंपनी ने कहा है कि उसने इसके डिजाइन के पेटेंट का आवेदन अमेरिकी प्रशासन के सामने प्रस्तुत कर दिया है.

माइक्रोसाफ्ट ने अपने आवेदन में कहा है कि एलजी और सैमसंग जैसी कंपनियां भी इसी तरह के यंत्र विकसित करने का प्रयास कर रही है. उसका पेटेंट आवेदन सार्वजनिक कर दिया गया है. उसे इन दोनों कंपनियों ने फोल्डेबल (मुड़ने वाला) टैबलेट बताया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें