28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

4G स्मार्टफोन की बिक्री तीन गुना बढ़ी, सैमसंग टॉप पर

नयी दिल्ली: भारत में स्मार्टफोन की बिक्री जुलाई-सितंबर तिमाही में 21.4 प्रतिशत बढकर 2.83 करोड़ इकाइयों पर पहुंच गयी जिसमें 4जी स्मार्टफोन का प्रमुख योगदान रहा. इस दौरान 4जी स्मार्टफोन की बिक्री तीन गुना तक बढ़ गयी. अनुसंधान फर्म आईडीसी के मुताबिक, पिछले साल की समान तिमाही में 2.33 करोड स्मार्टफोन बिके थे. वहीं अप्रैल-जून, […]

नयी दिल्ली: भारत में स्मार्टफोन की बिक्री जुलाई-सितंबर तिमाही में 21.4 प्रतिशत बढकर 2.83 करोड़ इकाइयों पर पहुंच गयी जिसमें 4जी स्मार्टफोन का प्रमुख योगदान रहा. इस दौरान 4जी स्मार्टफोन की बिक्री तीन गुना तक बढ़ गयी. अनुसंधान फर्म आईडीसी के मुताबिक, पिछले साल की समान तिमाही में 2.33 करोड स्मार्टफोन बिके थे. वहीं अप्रैल-जून, 2015 के मुकाबले बीती तिमाही में बिक्री छह प्रतिशत से अधिक बढी है. अप्रैल-जून, 2015 में 2.65 करोड स्मार्टफोन बिके थे.

आईडीसी के वरिष्ठ बाजार विश्लेषक कार्तिक जे ने एक बयान में कहा, ‘‘ स्मार्टफोन बाजार में वृद्धि को किफायती 4जी स्मार्टफेान के लिए बढती मांग से बल मिला.’ आईडीसी ने कहा कि तीसरी तिमाही में 4जी स्मार्टफोन की बिक्री इससे पिछली तिमाही के मुकाबले करीब तीन गुना बढी और बेचे गए प्रत्येक तीन स्मार्टफोन में से एक फोन 4जी रहा.
स्मार्टफोन बाजार में 24 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ सैमसंग सबसे बडी कंपनी रही जिसके बाद 16.7 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी के साथ माइक्रोमैक्स दूसरे पायदान पर रही. वहीं इंटेक्स (10.8 प्रतिशत) तीसरे, लेनोवो ग्रुप (9.5 प्रतिशत) चौथे और लावा (4.7 प्रतिशत) पांचवे पायदान पर रही.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें