28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

गूगल फोटोज में पेश हुआ नया आर्काइव फीचर, अब सहेजें खास तसवीरें

नयी दिल्ली : गूगल ने अपने हालिया डेवलपर कांफ्रेंस में आर्टीफिशिएल पावर्ड शेयरिंग सजेशन्स और गूगल लेंस इंटीग्रेशन को पेश किया. यह इमेज रिकग्निशनर को पहले से बेहतर बनायेगा. इसी के साथ गूगल ने एक और फीचर को अपडेट किया है, जिससे यूजर्स अपने स्मार्टफोन पर ही खास तसवीरों को हिडन करके रख सकेंगे. गूगल […]

नयी दिल्ली : गूगल ने अपने हालिया डेवलपर कांफ्रेंस में आर्टीफिशिएल पावर्ड शेयरिंग सजेशन्स और गूगल लेंस इंटीग्रेशन को पेश किया. यह इमेज रिकग्निशनर को पहले से बेहतर बनायेगा.

इसी के साथ गूगल ने एक और फीचर को अपडेट किया है, जिससे यूजर्स अपने स्मार्टफोन पर ही खास तसवीरों को हिडन करके रख सकेंगे. गूगल फोटो के इस नये ‘आर्काइव’ फीचर की मदद से यूजर तसवीरों को मेन फोटो टैब से हटा सकता है, लेकिन वे लाइब्रेरी से डिलीट नहीं होंगी.

इस अपडेट को एंड्राॅयड पर गूगल फोटोज के 2.15 वर्जन के लिए जारी कर दिया गया है और जल्द ही इसे वेब और आईओएस के लिए भी पेश किया जायेगा.

Twitter ने किया प्राइवेसी पॉलिसी़ में बदलाव, जानिए कैसे रखेगा आपकी प्रत्‍येक हरकत पर नजर

गौरतलब है कि हाल ही में इंस्टाग्राम ने भी इसी तरह का फीचर पेश किया था, जिससे यूजर्स तसवीरों को डिलीट किये बिना ही उन्हें छिपाकर रख सकते हैं. अपनी किसी भी पिक्चर को आर्काइव करने के लिए यूजर को पिक्चर के साइड में दिख रहे तीन डॉट पर क्लिक करना होगा.

इसके बाद यूजर के सामने आर्काइव का ऑप्शन खुलेगा, जहां पिक्चर्स आर्काइव कर सुरक्षित रखी जा सकती हैं. आर्काइव पिक्चर अब स्क्रीन की बायीं तरफ स्लाइड मेन्यू में नजर आयेंगी.

इन तसवीरों को बाद में वापस लाया जा सकने के अलावा स्थायी तौर पर डिलीट भी किया जा सकता है. इस फीचर का एक फायदा यह है कि आपकी सभी तसवीरें मेन पिक्चर फीड में नजर नहीं आयेंगी और निजी तसवीरों की सुरक्षा भी बढ़ जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें