25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जानें 2014 में कौन से फोन रहे गूगल की टॉप सर्च में

नयी दिल्‍ली : सर्च इंजन जाइंट गूगल ने अपने साइट पर इस साल सर्च किये जाने वाले टॉप 10 स्‍मार्टफोन की लिस्‍ट जारी की है. इस लिस्‍ट में 2014 में इस बार भारत में सबसे ज्‍यादा सर्च किया जाने वाला डिवाइस मोटो जी रहा. वहीं दूसरे स्‍थान पर अमेरिकी कंपनी एप्‍पल रहा जिसका अक्टूबर के […]

नयी दिल्‍ली : सर्च इंजन जाइंट गूगल ने अपने साइट पर इस साल सर्च किये जाने वाले टॉप 10 स्‍मार्टफोन की लिस्‍ट जारी की है. इस लिस्‍ट में 2014 में इस बार भारत में सबसे ज्‍यादा सर्च किया जाने वाला डिवाइस मोटो जी रहा.
वहीं दूसरे स्‍थान पर अमेरिकी कंपनी एप्‍पल रहा जिसका अक्टूबर के महीने में लॉन्‍च हुआ स्‍मार्टफोन आईफोन 6 ने देश में आते ही कई रिकार्ड बना लिए. हालांकि आईफोन 6 सितंबर के महीने में अमेरिका में लॉन्‍च किया गया था. उसके बाद 17 अक्‍टूबर को इसे भारत में लॉन्‍च किया गया था. सबसे ज्‍यादा सितंबर से अक्‍टूबर के महीने में आईफोन 6 को गूगल पर सर्च किया गया.
गूगल की टॉप सर्च लिस्‍ट में तीसरे स्‍थान पर सैमसंग गैलेक्‍सी एस5 रहा. मार्च के महीने में सैमसंग गैलेक्‍सी एस5 को सबसे ज्‍यादा सर्च किया गया. वहीं चौथे नंबर पर गूगल सर्च में मोटो ई, पाचवें और छठे स्‍थान पर नोकिया के एक्‍स और एक्‍स एल डिवाइस रहे.
टॉप सर्च में सातवें,आठवें, नौवें और दसवें स्‍थान पर इस साल क्रमश: जियाओमी एमआई 3, सैमसंग गैलेक्‍सी ग्रैंड, मोटो एक्‍स और आईफोन 5एस रहे. इस साल चीनी कंपनी जियाओमी ने फ्लिपकार्ट के साथ भारत में अच्‍छा कारोबार किया और गूगल टॉप सर्च टेक डिवाइस में सातवें स्‍थान पर रहा.
स्थान की बात करें शर्ष 3 डिवाइसों में से मोटो जी को सबसे ज्‍यादा सर्च कर्नाटक, हरियाण और गोवा से किया गया. वहीं आईफोन को सबसे ज्‍यादा पंजाब, हरियाणा, उत्‍तर प्रदेश और गोवा के लोगों ने सर्च किया. सैमसंग गैलेक्‍सी एस5 को सबसे ज्‍यादा पंजाब,गोवा, झारखंड और जम्‍मू-कश्‍मीर के लोगों ने गूगल पर ढ़ूढा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें