34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जीपीएस टेक्‍नोलॉजी के साथ गूगल का Android Wear लांच

गूगल ने पिछले महीने किए गए अपने वादे को पूरा करते हुए अपना पहला वियरेबल ‘एंड्रायड वियर’ लांच किया है. यह कंपनी द्वारा लांच किया गया पहला ऑरेटिंग सिस्‍टम वियरेबल है. यह डिवाइस आपके फिटनेस को ध्‍यान में रखकर बनाया गया है. एंड्रायड ऑपरेटिंग सिस्‍टम पर चलने वाले इस स्‍मार्टवाच की खासियत है इसमें लगा […]

गूगल ने पिछले महीने किए गए अपने वादे को पूरा करते हुए अपना पहला वियरेबल ‘एंड्रायड वियर’ लांच किया है. यह कंपनी द्वारा लांच किया गया पहला ऑरेटिंग सिस्‍टम वियरेबल है. यह डिवाइस आपके फिटनेस को ध्‍यान में रखकर बनाया गया है.

एंड्रायड ऑपरेटिंग सिस्‍टम पर चलने वाले इस स्‍मार्टवाच की खासियत है इसमें लगा जीपीएस सेंसर. इसके अलावा इसमें म्‍यूजिक प्‍लेबैक और स्‍टोरेज की फैासिलीटी इसे और खास बनाती है. यह डिवाइस स्‍वतंत्र रूप से ब्‍लूटूथ हेडसेट से भी कनेक्‍ट हो सकती है.

जीपीएस के फीचर के कारण यह डिवाइस आपके किसी जगह जाने का रास्‍ता, दूरी और चलने की गति को बि‍ना स्‍मार्टफोन से कनेक्‍ट हुए माप सकता है. हलांकि‍ यूजर इस डेटा को एक बार अपने स्‍मार्टफोन से री-सिंक करके अपने फोन में र्भी पा सकते हैं.

यूजर एंड्रायड के नये स्‍मार्टवाच से अपने मनपसंदीदा गाने भी इसमें स्टोर कर सकते हैं. बिना अपना फोन ढोए सिर्फ अपने वायरलेस ब्‍लूटूथ हैंडसेट की मदद से कहीं भी संगीत का आनंद ले सकते हैं. यह टेक्‍नोलॉजी एलजी जी वाच, मोटो 360 और सैमसंग गियर लाइव में कुछ दिनों में देखने को मिलेगी. गूगल ने एंड्रायड वियर के लिए अपने आठ नये एप्‍प कलेक्‍सन गूगल प्‍ले पर जारी किये हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें