36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Facebook पर आपकी प्रोफाइल पिक्चर चुरा नहीं पायेगा कोर्इ, लांच हुआ यह नया टूल

फेसबुक ने भारत में नया टूल शुरू किया है, जिनसे प्रोफाइल पिक्चर को डाउनलोड और शेयर करने से सुरक्षित रखा जा सकेगा. इस कदम से तसवीरों का दुरुपयोग कम हो सकता है. फेसबुक पर प्रोफाइल पिक्चर की मदद से लोग एक दूसरे को ढूंढते हैं और एक दूसरे से जुड़ते हैं. बहरहाल, हर कोई प्रोफाइल […]

फेसबुक ने भारत में नया टूल शुरू किया है, जिनसे प्रोफाइल पिक्चर को डाउनलोड और शेयर करने से सुरक्षित रखा जा सकेगा. इस कदम से तसवीरों का दुरुपयोग कम हो सकता है. फेसबुक पर प्रोफाइल पिक्चर की मदद से लोग एक दूसरे को ढूंढते हैं और एक दूसरे से जुड़ते हैं. बहरहाल, हर कोई प्रोफाइल पिक्चर लगाने को सुरक्षित नहीं मानता है.

फेसबुक के शोधकर्ताओं ने पाया कि कुछ महिलाएं अपनी ऐसी प्रोफाइल पिक्चर शेयर करने को सुरक्षित नहीं मानतीं जिसमें उनका चेहरा दिखता हो, क्योंकि उनको डर है कि उनकी तसवीर का दुरुपयोग को सकता है.

नयी दिल्ली स्थित ‘सेंटर फॉर सोशल रिसर्च एंड लर्निंग लिंक्स फाउंडेशन’ सहित कई संगठनों के साथ मिलकर नये टूल विकसित किये गये हैं. फेसबुक की प्रोडक्ट मैनेजर आरती सोमान ने कहा, हम नये टूल शुरू कर रहे हैं जो भारत में लोगों को इस संदर्भ में अधिक नियंत्रण देगा कि प्रोफाइल पिक्चर कौन डाउनलोड और शेयर कर सकता है.

Alert : ऑनलाइन ठगी से बचना चाहते हैं, तो ऑनलाइन शॉपिंग में बरतें ये सावधानियां

सोमान ने कहा, इसके साथ हम वे रास्ते भी तलाश रहे हैं जिनके जरिये लोग प्रोफाइल पिक्चर के साथ आसानी से डिजाइन जोड़ सकते हैं. इसे हमारे शोध ने दुरुपयोग रोकने में मददगार पाया गया है. उन्होंने कहा, भारत में मिले अनुभव के आधार पर हम इसे जल्द ही दूसरे देशों में शुरू करेंगे.

नये टूल के जुड़ने के बाद फेसबुक का इस्तेमाल करने वाले लोग प्रोफाइल पिक्चर को डाउनलोड, शेयर नहीं कर सकेंगे और किसी दूसरी जगह भेज नहीं सकेंगे. सोमान ने कहा कि फेसबुक पर जो आपके मित्र नहीं हैं, वो आपके साथ कुछ टैग नहीं कर सकेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें