27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

BlackBerry के अधिग्रहण से Lenovo होगी दुनिया की सबसे बडी मोबाइल निर्माता कंपनी

चाइनीज कंप्‍यूटर टेक्‍नोलॉजी कंपनी लिनोवो के कनैडियन मोबाइल फोन निर्माता कंपनी ब्‍लैकबेरी पर अधिग्रहण की खबरें मीडिया में जोरों पर हैं. अटकलें यहां तक लगायी जा रही हैं कि अगले सप्‍ताह तक लिनोवो कंपनी ब्‍लैकबेरी का अधिग्रहण कर सकती है. प्राप्‍त जानकारी के मुताबि‍क इसके लिए लिनोवो ब्‍लैकबेरी को 15 डॉलर प्रति शेयर तक का […]

चाइनीज कंप्‍यूटर टेक्‍नोलॉजी कंपनी लिनोवो के कनैडियन मोबाइल फोन निर्माता कंपनी ब्‍लैकबेरी पर अधिग्रहण की खबरें मीडिया में जोरों पर हैं. अटकलें यहां तक लगायी जा रही हैं कि अगले सप्‍ताह तक लिनोवो कंपनी ब्‍लैकबेरी का अधिग्रहण कर सकती है. प्राप्‍त जानकारी के मुताबि‍क इसके लिए लिनोवो ब्‍लैकबेरी को 15 डॉलर प्रति शेयर तक का ऑफर देगी जिसे 18 डॉलर तक बढाये जाने की उम्‍मीद है.

इस साल की शुरुआत में लिनोवो के सीइओ यांग यानक्विंग ने एक फ्रेंच समाचार पत्र को दिए एक इंटरव्‍यू में कहा था कि कंपनी पश्चिमी मोबाइल बाजारों में बेहतर प्रदर्शन के लिए पूरा प्रयास करेगी और ब्‍लैकबेरी को अपनाकर यह लक्ष्‍य हासिल किया जा सकता है. लेकिन उस वक्‍त कनैडियन सरकार ने सुरक्षा कारणों का हवाला देकर इस डील केबारे में कुछ कहने से इनकार कर दिया था.

मीडिया में छायी खबरों केअनुसार कंप्‍यूटर प्रोडक्‍ट बनाने वाली कंपनी लिनावो ने मोबाइल फोनों के बाजार में भी अपनी साख जमाने के लिए अगले साल जून तक नयी मोबाइल की कंपनी स्‍थापि‍त करने का फैसला लि‍या है. यह कंपनी अलग नाम और ब्रांड से व्‍यापार करेगी.

बता दें कि अगर लिनोवो इस समय ब्‍लैकबेरी का अधिग्रहण कर लेती है तो इस वक्‍त लिनोवो दुनिया की सबसे बडी मोबाइल निर्माता कंपनी के रूप में उभर सकती है जिसके पास पहले से मोटोरोला मोबि‍लीटी उपलब्‍ध है. इसका अर्थ यह भी लगाया जा सकता है कि इस डील से ब्‍लैकबेरी को काफी हद तक वित्तीय सहायता भी मिलेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें