38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

स्मार्टफोन बाजार का 51 प्रतिशत हिस्सा शीर्ष 30 शहरों के पास

नयी दिल्ली: देश के शीर्ष 30 शहरों का पिछले साल की चौथी तिमाही में कुल स्मार्टफोन बाजार का 51 प्रतिशत हिस्सा था. शोध कंपनी आईडीसी रिसर्च के अनुसार इस दौरान स्मार्टफोन की सबसे अधिक मांग दिल्ली में रही.उसके बाद मुंबई का स्थान रहा. आईडीसी ने बयान में कहा कि छोटे शहरों और कस्बों में स्मार्टफोन […]

नयी दिल्ली: देश के शीर्ष 30 शहरों का पिछले साल की चौथी तिमाही में कुल स्मार्टफोन बाजार का 51 प्रतिशत हिस्सा था. शोध कंपनी आईडीसी रिसर्च के अनुसार इस दौरान स्मार्टफोन की सबसे अधिक मांग दिल्ली में रही.उसके बाद मुंबई का स्थान रहा. आईडीसी ने बयान में कहा कि छोटे शहरों और कस्बों में स्मार्टफोन का आकर्षण और पहुंच बढने के साथ निकट भविष्य में स्मार्टफोन बाजार में दूसरी और तीसरी श्रेणी के शहरों का उल्लेखनीय हिस्सा होगा. देश के 25 प्रमुख दूसरी और तीसरी श्रेणी के शहरों में स्मार्टफोन बाजार का 21.3 प्रतिशत हिस्सा है.

आईडीसी दक्षिण एशिया के प्रबंध निदेशक जयदीप मेहता ने कहा, ‘‘डाटा की पहुंच बढने और ई-कामर्स के विस्तार के साथ दूसरी और तीसरी श्रेणी के शहरों में स्मार्टफोन उपभोक्ता अधिक जागरुक हो रहे हैं.” उन्होंने कहा कि 4जी से स्मार्टफोन खंड में अगले दौर की वृद्धि देखने को मिलेगी.
शीर्ष 30 शहरों में 29.4 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी के साथ सैमसंग पहले स्थान पर है. 14.7 प्रतिशत के साथ माइक्रोमैक्स दूसरे स्थान पर है. इसके बाद क्रमश(लेनोवो )और मोटरोला (10.1 प्रतिशत), इन्टेक्स (8.2 प्रतिशत), लावा (7.1 प्रतिशत), एपल (4.6 प्रतिशत) और शियोमी (3.5 प्रतिशत) का नंबर आता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें