30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पांच बार के विश्व चैम्पियन ब्राजील को हराकर पैराग्वे कोपा अमेरिका के सेमीफाइनल में

कांसेपशियन ((चिली) : ब्राजील की टीम एक बार फिर पेनल्टी शूटआउट के दबाव को झेलने में नाकाम रही जिससे पैराग्वे ने 2011 के उलटफेर को दोहराते हुए पांच बार के विश्व चैम्पियन को कोपा अमेरिका फुटबॉल टूर्नामेंट से बाहर करके सेमीफाइनल में जगह बनाई. स्ट्राइकर डेर्लिस गोंजालेज क्वार्टर फाइनल में पैराग्वे की जीत के हीरो […]

कांसेपशियन ((चिली) : ब्राजील की टीम एक बार फिर पेनल्टी शूटआउट के दबाव को झेलने में नाकाम रही जिससे पैराग्वे ने 2011 के उलटफेर को दोहराते हुए पांच बार के विश्व चैम्पियन को कोपा अमेरिका फुटबॉल टूर्नामेंट से बाहर करके सेमीफाइनल में जगह बनाई.

स्ट्राइकर डेर्लिस गोंजालेज क्वार्टर फाइनल में पैराग्वे की जीत के हीरो रहे. उन्होंने पहले दूसरे हाफ में पेनल्टी को गोल में बदलकर पैराग्वे को 1-1 से बराबरी दिलाई और फिर शूट आउट में निर्णायक स्पाट किक को गोल में बदलकर टीम की 4-3 से जीत सुनिश्चित की. इससे पहले ब्राजील की ओर से पहले हाफ में रोबिन्हो ने गोल किया जो उनका 28वां अंतरराष्ट्रीय गोल था.

ब्राजील को चार साल पहले भी इस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में ही पैराग्वे के हाथों पेनल्टी शूट आउट में ही हार का सामना करना पडा था. ब्राजील की टीम पेनल्टी शूटआउट में पिछली बार की हार का बदला चुकता करने उतरी थी लेकिन एवर्टन रिबेइरो और डगलस कोस्टा गोल करने से चूक गए जिससे पैराग्वे को बड़ा मौका मिल गया.
पैराग्वे के कप्तान हालांकि अपनी टीम की चौथी स्पाट किक को बार के उपर से बाहर मार बैठे जिससे टीम के समर्थकों के दिल की धकडन बढ़ गई. लेकिन 72वें मिनट में पेनल्टी किक को गोल में बदलने वाले 21 साल के गोंजालेज ने पांचवीं स्पाट किक पर कोई गलती नहीं करते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी.
इसके साथ ही ब्राजील को एक और निराशाजनक हार का सामना करना पड़ा जो पिछले साल विश्व कप के सेमीफाइनल में भी जर्मनी से 1-7 से हार गया था. पैराग्वे की टीम अब मंगलवार को होने वाले सेमीफाइनल में अर्जेन्टीना से भिडेगी. इससे पहले दोनों टीमों के बीच पहले दौर का मुकाबला 2-2 से बराबर रहा था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें