27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आरएफवाईएस भारत को बहुआयामी खेल महाशक्ति बनाने को प्रतिबद्ध : नीता अंबानी

कोच्चि : रिलायंस फाउंडेशन यूथ स्पोर्ट्स (आरएफवाईएस) की प्रमुख नीता अंबानी ने आज यहां कहा कि यह फाउंडेशन भारत को जल्द ही एक बहुआयामी खेल महाशक्ति में बदलने के लिये प्रतिबद्ध है. आरएफवाईएस के दूसरे राष्ट्रीय फुटबाल टूर्नामेंट का उदघाटन करते हुए उन्होंने कहा कि उनका लक्ष्य भारत में खेलों के लिए बुनियादी स्तर पर […]

कोच्चि : रिलायंस फाउंडेशन यूथ स्पोर्ट्स (आरएफवाईएस) की प्रमुख नीता अंबानी ने आज यहां कहा कि यह फाउंडेशन भारत को जल्द ही एक बहुआयामी खेल महाशक्ति में बदलने के लिये प्रतिबद्ध है. आरएफवाईएस के दूसरे राष्ट्रीय फुटबाल टूर्नामेंट का उदघाटन करते हुए उन्होंने कहा कि उनका लक्ष्य भारत में खेलों के लिए बुनियादी स्तर पर एक मजबूत ढांचा तैयार करना है जिसके तहत न सिर्फ बच्चों और युवाओं को खेलों से जुड़ने के लिए प्रोत्साहित किया जायेगा, बल्कि सभी लड़के-लड़कियों को अपनी प्रतिभा को निखारने के लिए सही माहौल भी उपलब्ध कराया जायेगा.

अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति की सदस्य अंबानी ने कहा, देश के स्कूल-कॉलेजों में खेलों को फिर से जीवंत करने के लिए रिलायंस फाउंडेशन यूथ स्पोर्ट्स की स्थापना की गयी है. उन्होंने कहा, हमारा लक्ष्य है कि आरएफवाईएस के जरिये एक एकीकृत खेल ढांचा तैयार करना और ओलंपिक के सभी मुख्य खेलों के लिए एक बड़ी योजना तैयार करना है. हम देश के युवाओं को खेल में अपना शानदार करियर बनाने के मौके देना चाहते हैं.

पिछले साल इस प्रतियोगिता का पहला सत्र आठ आईएसएल शहरों में किया गया था, लेकिन इस साल बेंगलुरु, अहमदाबाद, शिलांग, आइजॉल, इंफाल, हैदराबाद और जमशेदपुर भी इसमें हिस्सा लेंगे. केरल और गोवा अपनी फुटबॉल प्रतिभाओं के लिए प्रसिद्ध हैं, इसलिए आरएफवाईएस के 2017-18 सत्र के लिये इन दोनों राज्यों के सभी स्कूलों और कॉलेजों को शामिल किया गया है.

इस अवसर पर पर कोच्चि के निर्मला कॉलेज के 20 वर्षीय अजीत सिवान को आगामी आईएसएल प्रतियोगिता के लिए केरला ब्लास्टर्स टीम में शामिल किया गया. अंबानी ने कहा, अजीत ने पिछले साल आरएफवाईएस प्रतियोगिता में अपनी बेजोड़ प्रतिभा का प्रदर्शन किया था. उन्होंने ऐसा शानदार खेल दिखाया कि ब्लास्टर्स ने उन्हें अपनी टीम का हिस्सा बना लिया है. हम देश के प्रमुख खेलों के लिए बुनियादी ढांचा तैयार करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. हमें यकीन है कि इस प्रतियोगिता के जरिये देश में कई अजीत सिवान उभरकर आयेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें