34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ग्रिजमैन के दो गोल से फ्रांस यूरो क्वार्टर फाइनल में

लियोन : एंटोइनी ग्रिजमैन के चार मिनट में दागे दो गोल की मदद से मेजबान फ्रांस ने 10 खिलाडियों के साथ खेल रहे आयरलैंड गणराज्य को 2-1 से हराकर यूरो 2016 फुटबॉल टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई. अगले रविवार को होने वाले क्वार्टर फाइनल में फ्रांस को अब इंग्लैंड और आइसलैंड के बीच […]

लियोन : एंटोइनी ग्रिजमैन के चार मिनट में दागे दो गोल की मदद से मेजबान फ्रांस ने 10 खिलाडियों के साथ खेल रहे आयरलैंड गणराज्य को 2-1 से हराकर यूरो 2016 फुटबॉल टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई. अगले रविवार को होने वाले क्वार्टर फाइनल में फ्रांस को अब इंग्लैंड और आइसलैंड के बीच होने वाले अंतिम 16 के मुकाबले के विजेता से भिड़ना होगा.

इटली के खिलाफ चेक गणराज्य की जीत के दौरान विजयी गोल दागने वाले रोबी ब्राडी ने एक बार फिर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई और दो मिनट के भीतर ही पेनल्टी को गोल में बदलते हुए टीम को 1-0 से आगे कर दिया. ग्रिजमैन ने हालांकि दूसरे हाफ में 58वें और 61वें मिनट में गोल दागकर फ्रांस की जीत सुनिश्चित की.
आयरलैंड की परेशानी उस समय बढ़ गई जब उसे अंतिम 25 मिनट में 10 खिलाडियों के साथ खेलना पड़ा क्योंकि सेंटर बैक शेन डफी को 66वें मिनट में ग्रिजमैन को गिराने के कारण मैदान से बाहर कर दिया गया. फ्रांस के लिए भी हालांकि बुरी खबर है क्योंकि कार्ड दिखाए जाने के कारण मिडफील्डर एनगोलो कांते और डिफेंडर आदिल रामी क्वार्टर फाइनल से निलंबित हो गए हैं.
इस हार से आयरलैंड का दिल टूट गया क्योंकि यह नवंबर 2009 में विवादास्पद विश्व कप प्ले आफ के बाद मेजबान टीम के साथ उसकी पहली भिडंत थी.तब थियेरी हेनरी के हैंडबाल के कारण फ्रांस ने कुल स्कोर के आधार पर आयरलैंड को 2-1 से हराकर 2010 दक्षिण अफ्रीका विश्व कप फाइनल्स में जगह बनाई थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें