36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

फुटबॉल की ट्रेनिंग लेने जर्मनी जाएगा भुवनेश्वर का नायक

भुवनेश्वर :‘‘होनहार बिरवान के होत चिकने पात’, ये फेमस कहावत तो आपने सुनी ही होगी. जी हां भवुनेश्वर के एक 11 साल के बच्‍चे में फुटबॉल के प्रति दिवानगी को देखते हुए उसका चयन जर्मनी के एक फेमस फुटबॉल ट्रेनिंग एकादमी के लिए किया गया है. शहर के स्‍लम एरिया से आने वाले 11 साल […]

भुवनेश्वर :‘‘होनहार बिरवान के होत चिकने पात’, ये फेमस कहावत तो आपने सुनी ही होगी. जी हां भवुनेश्वर के एक 11 साल के बच्‍चे में फुटबॉल के प्रति दिवानगी को देखते हुए उसका चयन जर्मनी के एक फेमस फुटबॉल ट्रेनिंग एकादमी के लिए किया गया है.

शहर के स्‍लम एरिया से आने वाले 11 साल के चंदन नायक का चयन अकादमी खिलाड़ी के रूप में फुटबॉल क्‍लब बेयर्न म्यूनिख(जर्मनी) में ट्रेनिंग के लिए किया गया है. अपने चयन ने चंदन काफी खुश है. उन्‍होंने कहा, मैं चयन से काफी खुश हूं और इसके लिए कोच का मैं आभार व्‍यक्‍त करता हूं.
Undefined
फुटबॉल की ट्रेनिंग लेने जर्मनी जाएगा भुवनेश्वर का नायक 5
* दो महीने ट्रेनिंग लेगा चंदन
जर्मनी के इस फेमस फुटबॉल क्‍लब में चंदन दो महीने तक ट्रेनिंग लेगा और इसके बाद अगर सबकुछ ठीक रहता है तो एक दिन वो भारतीय फुटबॉल टीम का हिस्‍सा भी हो सकता है.
* कम उम्र में पिता ने छोड़ दिया साथ
चंदन जब छोटा था उसी समय उसके पिता ने उसका साथ हमेशा के लिए छोड़ दिया और उसकी मां उसके लालन-पालन के लिए लोगों के घर में जाकर कम करती. चंदन के कोच जयदेव महापात्र ने कहा, चंदन काफी गरीब बच्‍चा है. उसके पिता नहीं हैं और मां दूसरे के घर में काम करके चंदन का लालन-पालन की है. चंदन ने भी गरीबी से लड़ते हुए अपनी प्रतिभा को साबित किया है और आज जर्मनी के इस फेमस क्‍लब के लिए चुना गया.
Undefined
फुटबॉल की ट्रेनिंग लेने जर्मनी जाएगा भुवनेश्वर का नायक 6
* जर्मनी का फेमस फुटबॉल क्‍लब है बेयर्न म्यूनिख
जर्मनी फुटबॉल इतिहास में बेयर्न म्यूनिख काफी फेमस है. इस क्‍लब ने रिकॉर्ड 26 नेशनल टाइटल और 18 नेशनल कप जीता है. यह क्‍लब 1900 ई से फुटबॉल के क्षेत्र में काम कर रही है.
Undefined
फुटबॉल की ट्रेनिंग लेने जर्मनी जाएगा भुवनेश्वर का नायक 7
* मेसी का फैन है चंदन
11 साल का चंदन अर्जेंटीना के महान फुटबॉलर लियोनल मेसी का बहुत बड़ा फैन है. चंदन बड़ा होकर मेसी की ही तरह फेमस फुटबॉलर बनना चाहता है. चंदन हमेशा मेसी के नाम का जर्सी ही पहनता है.
Undefined
फुटबॉल की ट्रेनिंग लेने जर्मनी जाएगा भुवनेश्वर का नायक 8

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें