32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पलामू टाइगर रिज़र्व में शूट की गयी तीन डाक्यूमेंट्री फिल्में इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में दिखायी जायेंगी

सैकत चटर्जी मेदिनीनगर: पलामू टाइगर रिज़र्वहालमें तीन दिनों में तीन डॉक्यूमेंट्री फिल्मों की शूटिंग कीगयी. उमंग के बैनर तले निर्मित इन फिल्मों को लेकर स्थानीय लोगो में भी काफी उत्साहदिखा. शूटिंग के दौरान निर्देशक आकांक्षा प्रियदर्शिनी व वैशक राज ने बताया कि ये तीनों फिल्म इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल मेंदिखायी जायेंगी. पहली फिल्म बॉडी बिऑन्ड बॉउंड्रीज़ […]


सैकत चटर्जी

मेदिनीनगर: पलामू टाइगर रिज़र्वहालमें तीन दिनों में तीन डॉक्यूमेंट्री फिल्मों की शूटिंग कीगयी. उमंग के बैनर तले निर्मित इन फिल्मों को लेकर स्थानीय लोगो में भी काफी उत्साहदिखा. शूटिंग के दौरान निर्देशक आकांक्षा प्रियदर्शिनी व वैशक राज ने बताया कि ये तीनों फिल्म इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल मेंदिखायी जायेंगी.

पहली फिल्म बॉडी बिऑन्ड बॉउंड्रीज़ है जिसकी निर्देशक आकांक्षा प्रियदर्शिनीहैं. उन्होंने बताया की इस फिल्म की कहानी नृत्य के इर्द-गिर्द घूमती है. यह फिल्म भारत, जापान, इजरायल व ऑस्ट्रेलिया में अलग-अलग निर्देशकों द्वारा बनायी जा रही है, जिसे बाद में एक साथ जोड़ा जायेगा. इसमें दिखाया गया है की कोई भी कला खास कर नृत्य के लिए देश, भाषा व शैली कोई बंधन नहीं होता, कलाकारों का जुनून एक होता है और इसी जुनून से सभी जगह कला की उत्पत्ति होती है. दूसरी फिल्मआई हर्ट सीता है जिसमें आकांक्षा निर्देशन करने के साथ साथ अभिनय भी कर रही हैं. इसमें सीता के पाताल प्रवेश के बाद उनके धरती पर आगमन को रूपक शैली में फिल्माया गया है, सीता को खोजती हुई एक लड़की को जब खुद के अंदर सीता होने का अहसास होता है तो वोकहती है कि सीता पर्यावरण और प्रकृति के साथ हो रही छेड़छाड़ से दुखी है.

तीसरी फिल्म सीक्रेट वॉइसेस के निर्देशक केरल के वैशन राज हैं. यह फिल्म भी इंसान द्वारा लगातार प्रकृति के दोहन व नष्ट करने के परिणाम को दर्शाती है, इसके कैमरा मैन केरल के आदर्श प्रताप हैं. जल्द ही तीनों फिल्मो को प्रदर्शित किया जायेगा.

पलामू टाइगर रिज़र्व के महुआडाड़, गारू, लोध, बेतला आदि इलाके में शूटिंग करने के बाद आकांक्षा ने बतायाकि जिस तरह से प्रकृति इस इलाके को सजाया है व किसी भी फिल्म यूनिट के लिए काफी महत्वपूर्ण है. फिल्म निर्माण के लिएयह इलाका काफी अच्छा है, उन्होंने बतायाकि जल्द ही एक नया प्रोजेक्ट लेकर उनकी टीम पलामू आएगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें