30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

”चैंपियंस ऑफ चेंज” : नरेंद्र मोदी 200 युवा CEO से मिलेंगे

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल बजाज ऑटो के राजीव बजाज और फ्यूचर रिटेल की अवनी बियानी समेत विभिन्न कंपनियों के करीब 200 युवा मुख्य कार्यकारी अधिकारियों (सीईओ)से मुलाकात करेंगे. मोदी रोजगार सृजन के संवर्द्धन और आथर्कि वृद्धि को गति देने के बारे में उनके सुझाव सुनेंगे. मोदी ने हफ्ते भी इसी तरह 212 […]

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल बजाज ऑटो के राजीव बजाज और फ्यूचर रिटेल की अवनी बियानी समेत विभिन्न कंपनियों के करीब 200 युवा मुख्य कार्यकारी अधिकारियों (सीईओ)से मुलाकात करेंगे. मोदी रोजगार सृजन के संवर्द्धन और आथर्कि वृद्धि को गति देने के बारे में उनके सुझाव सुनेंगे. मोदी ने हफ्ते भी इसी तरह 212 युवा उद्यमियों से मिले थे. यह बैठक नीति आयोग के कार्यक्रम ‘चैंपियंस ऑफ चेंज ‘ (परिवर्तन के अगुवा) के साथ चर्चा का हिस्सा थी.

कल प्रधानमंत्री के साथ बैठक में भाग लेने वाले युवा मुख्यकार्यकारियों ने उपरोक्त कार्यक्रम के आज छह विषयों पर आपस में विमर्श शुर किया. जिसमें 2022 तक नया भारत, किसानों की आय दोगुना करना, कल के लिए शहरों का निर्माण, मेक इन इंडिया को आगे ले जाना, वित्तीय क्षेत्र का सुधार और विश्वस्तरीय आधारभूत ढांचे का निर्माण करना शामिल है.
मुख्य कार्यकारी अधिकारियों ने आज वित्त मंत्री अरुण जेटली से मुलाकात की. इसके अलावा वे केंद्रीय मंत्रियों और शीर्ष सरकारी अधिकारियों से मुलाकात करेंगे जिसके बाद एक रात्रिभभोज में वह प्रधानमंत्री मोदी से मिलेंगे.नीति आयोग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि उपरोक्त विषयों पर विचार-विमर्श के बाद कल मुख्य कार्यकारी अधिकारियों को प्रधानमंत्री के सामने एक प्रस्तुति देनी होगी जिसमें उन्हें प्रमुख कार्यबिंदुओं को उल्लेख करना होगा. जिन्हें 15 वर्ष के दृष्टिकोण पत्र में शामिल किया जा सकता है.
इन मुख्य कार्यकारी अधिकारियों में पार्क होटल की प्रिया पंत और एस्कॉर्ट के निखिल नंदा भी शामिल है.अधिकारी ने बताया कि मुख्य कार्यकारी अधिकारियों को छह समूह में बांटा जाएगा और इन समूहों को संबंधित मंत्रालय से जोडे जाने की संभावना है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें