39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

शिकारीपाड़ा में अवैध विस्फोटक का जखीरा बरामद, चार धराये

शिकारीपाड़ा : शिकारीपाड़ा थाना पुलिस ने दुमका-रामपुरहाट मुख्य मार्ग पर कजलादाहा मोड़ के पास से एक पिक अप वैन में लादकर ले जाये जा रहे अवैध विस्फोटक का जखीरा बरामद किया है. यह इलाका उग्रवाद प्रभावित है और क्षेत्र में नक्सली विस्फोटक का इस्तेमाल कर बड़ी वारदात को पूर्व में अंजाम दे चुके हैं. पुलिस […]

शिकारीपाड़ा : शिकारीपाड़ा थाना पुलिस ने दुमका-रामपुरहाट मुख्य मार्ग पर कजलादाहा मोड़ के पास से एक पिक अप वैन में लादकर ले जाये जा रहे अवैध विस्फोटक का जखीरा बरामद किया है. यह इलाका उग्रवाद प्रभावित है और क्षेत्र में नक्सली विस्फोटक का इस्तेमाल कर बड़ी वारदात को पूर्व में अंजाम दे चुके हैं. पुलिस ने अवैध विस्फोटक लेकर इस वाहन में जा रहे चार युवकों को भी धर दबोचा है, जिनमें दो शिकारीपाड़ा के और दो पश्चिम बंगाल के वीरभूम जिले के हैं.

पुलिस उपाधीक्षक अशोक कुमार सिंह ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर दुमका-रामपुरहाट मार्ग पर कजलादाहा मोड़ के पास सफेद रंग की महिंद्रा पिकअप वैन डब्ल्यूबी 45-1854 को रोका गया. इस वाहन पर 3000 पीस इलेक्ट्रानिक डेटोनेटर, 400 पीस न्यूजेल एवं 21 बैग अमोनियम नाईट्रेट लदा हुआ था. सुबह करीब सवा पांच बजे पुलिस को अवैध विस्फोटक लदे वाहन की सूचना पुलिस को मिली थी.

शिकारीपाड़ा थाना प्रभारी अजय कुमार केशरी एवं एसआई नेस्तोर केरकेट‍्टा ने रिजर्व पुलिस बल के साथ मिलकर त्वरित कार्रवाई कर इसे जब्त किया. मामले में गिरफ्तार किये गये वीरभूम जिला के पोड़ाई के मीठू शेख व नलहाटी-कंगलापहाड़ी के लतीफूल शेख तथा दुमका शिकारीपाड़ा के कोल्हाबादर के दो सगे भाई अफजल अंसारी व मिस्टर अंसारी के खिलाफ विस्फोटक पदार्थ अधिनियम 4 व 5 के तहत कांड संख्या 18/17 दर्ज कराया गया है. चारों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें