34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

धोखाधड़ी मामले में प्राथमिकी दर्ज, आरोपित गिरफ्तार

सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाने के नाम पर रुपये ठगने का आरोप बासुकिनाथ : सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाने के नाम पर प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न पंचायतों में ठगी का धंधा व्यापक रूप से फलफूल रहा है. लगातार मिल रही शिकायत से अधिकारी सजग हो रहे हैं. शनिवार को भाल्कि पंचायत मोलानाकिता गांव के ग्रामीणों […]

सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाने के नाम पर रुपये ठगने का आरोप

बासुकिनाथ : सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाने के नाम पर प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न पंचायतों में ठगी का धंधा व्यापक रूप से फलफूल रहा है. लगातार मिल रही शिकायत से अधिकारी सजग हो रहे हैं. शनिवार को भाल्कि पंचायत मोलानाकिता गांव के ग्रामीणों ने इसकी शिकायत सीओ से की है. ग्रामीणों ने पैसे लेकर सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं दिलाने का आरोप तालझारी थानान्तर्गत रायकिनारी निवासी लक्ष्मीनारायण साह पर लगाया है. लाखो देवी ने 1300 रुपये, रंभा देवी ने 1000, जमिला बीबी ने 900, तूफानी देवी ने 900 एवं महेंद्र ततवा ने 1300 रुपये सहित अन्य 20 लोगों ने पैसे देने की बात सीओ के समक्ष स्वीकार की है.
सामूहिक रूप से लिखित आवेदन देकर ग्रामीणों ने अंचलाधिकारी प्रमेश कुशवाहा से इसकी शिकायत की. अंचलाधिकारी श्री कुशवाहा ने आरोपी को अंचल परिसर में पकड़ा. उसके पास से व्यापक पैमाने पर लोगों का बैंक खाते, पेंशन का फाॅर्म, आधार कार्ड, लोगों का फोटो सहित काफी संख्या में दस्तावेज जब्त किया. सीओ ने बताया कि भाल्कि पंचायत के विभिन्न गांवों के भोले-भाले ग्रामीणों से वृद्धापेंशन, विधवा पेंशन, जाति, निवासी प्रमाण पत्र के नाम पर रुपये ठगी करने का आरोप ग्रामीणों द्वारा लगाया गया.
अंचलाधिकारी के जांचोपरांत थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. पुलिस निरीक्षक मनोज कुमार ठाकुर ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपित को पकड़ कर हाजत में डाल दिया. सीओ ने जब्ती सूची बनाकर थाने में इसकी लिखित शिकायत की. भादवि की धारा 420 के तहत प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है. ज्ञात हो कि प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न सरकारी विभागों में लाभ दिलाने के नाम पर ठगी का गिरोह सक्रिय है. जो जांच का विषय है.
ग्रामीणों ने सामूहिक रूप से मामले को लेकर सीओ से की शिकायत
अंचल परिसर से आराेपित काे दबोचा
व्यापक पैमाने पर लोगों के बैंक खाते, पेंशन का फाॅर्म, आधार कार्ड, लोगों का फोटो सहित अन्य दस्तावेज जब्त
जेवीएम प्रखंड कमेटी के सदस्यों ने प्राथमिक सदस्यता से दिया सामूहिक इस्तीफा
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें