34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बच्चों ने आॅर्ट एंड क्राॅफ्ट के बेजोड़ नमूने दिखाये

कार्यक्रम. सिदो कान्हू स्कूल में पेरेंट‍्स मीट व विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन ऐसे कार्यक्रम के आयोजन से बच्चों की प्रतिभा निखर कर सामने आती है. इससे बच्चों में आगे बढ़ने और कुछ कर दिखाने की ललक पैदा होती है. कुल मिलाकर 130 बच्चे इस कार्यक्रम में भाग लेकर अपनी प्रतिभा से अवगत कराया. दुमका : […]

कार्यक्रम. सिदो कान्हू स्कूल में पेरेंट‍्स मीट व विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन

ऐसे कार्यक्रम के आयोजन से बच्चों की प्रतिभा निखर कर सामने आती है. इससे बच्चों में आगे बढ़ने और कुछ कर दिखाने की ललक पैदा होती है. कुल मिलाकर 130 बच्चे इस कार्यक्रम में भाग लेकर अपनी प्रतिभा से अवगत कराया.
दुमका : सिदो कान्हू उच्च विद्यालय दुमका में रविवार को साइंस एक्जीविशन के साथ-साथ पेरेंट‍्स मीट आयोजित किया गया. हजार से अधिक बच्चों के अभिभावक स्कूल पहुंचे और अपने-अपने बच्चों के शैक्षणिक प्रगति की जानकारी ली तथा शिक्षकों के साथ मिलकर उनके भविष्य में और बेहतर प्रदर्शन के लिए सुझाव का आदान-प्रदान किया. एक्जीविशन में बच्चों ने अपने अंदर छिपे बाल वैज्ञानिक सोच को प्रस्तुत करने की कोशिश की. कई बच्चियों के द्वारा आॅर्ट एंड क्राॅफ्ट के बेजोड़ उदाहरण पेश किये गये थे.
अवसर पर डाक विभाग द्वारा सिदो कान्हू हाई स्कूल पर जारी किये गये विशेष आवरण को भी देखा और राज्य के पहले निजी विद्यालय के रूप में हासिल हुए इस गौरव की प्रशंसा भी की. प्रवेश परीक्षा में शामिल हुए 130 बच्चे रविवार को ही इस स्कूल में प्रवेश परीक्षा भी आयोजित की गयी, जिसमें 130 बचचे-बच्चियों ने भाग लिया. विद्यालय के सचिव प्रदीप्त मुखर्जी एवं निदेशिका सुनिता मुखर्जी ने कहा कि आने-वाले समय में वे इस विद्यालय को और व्यवस्थित, सुचारु तथा नवीन पाठ‍्य प्रणाली से लैश करेंगे. मौके पर विद्यालय के प्राचार्य नरेश ठाकुर, उप प्राचार्य राजेश झा, उत्तम गुप्ता, शब्बीर हुसैन, अभय आनंद, संजीव घोष, अशोक राय चौधरी, गौतम, राजीव घोष आदि मौजूद थे.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें