29.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

अब बिल्डर बनायेंगे शहर में शौचालय

धनबाद : खुले में शौच मुक्ति (अोडीएफ) के लिए चल रहे अभियान की धीमी गति के मद्देनजर नगर निगम अब शहर के निबंधित बिल्डरों से शौचालय बनाने की तैयारी में है. नगर आयुक्त मनोज कुमार ने बताया कि शौचालय के निर्माण के लिए बिल्डरों से मदद लेने पर बात हो रही है. जल्द इसका मूर्त […]

धनबाद : खुले में शौच मुक्ति (अोडीएफ) के लिए चल रहे अभियान की धीमी गति के मद्देनजर नगर निगम अब शहर के निबंधित बिल्डरों से शौचालय बनाने की तैयारी में है. नगर आयुक्त मनोज कुमार ने बताया कि शौचालय के निर्माण के लिए बिल्डरों से मदद लेने पर बात हो रही है. जल्द इसका मूर्त रूप तैयार कर लिया जायेगा.

इसमें वैसे बिल्डरों के साथ करार के साथ काम करवाया जायेगा, जो निबंधित हैं. व्यक्तिगत, सार्वजनिक व सामुदायिक शौचालयों का निर्माण कराया जायेगा. शौचालय बनने के बाद एक टीम स्थल का मुआयना करेगी, इसके बाद बिल्डरों का पैसा भुगतान कर दिया जायेगा.

एकमुश्त मिलेंगे 12 हजार रुपये : नगर आयुक्त ने बताया कि अभी व्यक्तिगत शौचालय के लिए दो किस्त में छह-छह हजार रुपये दिये जाते हैं. एक किस्त काम शुरू करने पर दूसरी किस्त काम पूरा होने पर. लेकिन बिल्डरों को यह पैसा एक साथ दिया जायेगा. ताकि काम में किसी तरह की कोई बाधा नहीं हो. धनबाद में अभी लगभग 40 हजार व्यक्तिगत शौचालय, 60 सार्वजनिक शौचालय अौर 40 सामुदायिक शौचालय बनाने हैं. मलिन बस्तियों या जहां जगह का अभाव है, वैसे जगहों पर सार्वजनिक शौचालय बनाये जायेंगे.
ओडीएफ की धीमी गति को लेकर नगर निगम कर रहा तैयारी
बनाये जायेंगे व्यक्तिगत, सामुदायिक और सार्वजनिक शौचालय
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें