27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

डीआरसीसीयू की बैठक. छाया रहा डीसी लाइन का मुद्दा, बोले अधिकारी अन्य विकल्प पर भी हो रहा विचार

धनबाद : बैठक में समिति के सदस्य हरि प्रसाद अग्रवाल ने मुद्दे को प्रमुखता से उठाया. उन्होंने कहा कि धनबाद-चंद्रपुरा रेल लाइन बंद होने से आम यात्रियों के जन-जीवन पर बुरा प्रभाव पड़ेगा. पीएमओ कार्यालय में हुई बैठक में डायरेक्ट आदेश दे दिया गया, लेकिन इसके दूसरे विकल्प पर ध्यान नहीं दिया गया. उनके सवाल […]

धनबाद : बैठक में समिति के सदस्य हरि प्रसाद अग्रवाल ने मुद्दे को प्रमुखता से उठाया. उन्होंने कहा कि धनबाद-चंद्रपुरा रेल लाइन बंद होने से आम यात्रियों के जन-जीवन पर बुरा प्रभाव पड़ेगा. पीएमओ कार्यालय में हुई बैठक में डायरेक्ट आदेश दे दिया गया, लेकिन इसके दूसरे विकल्प पर ध्यान नहीं दिया गया.
उनके सवाल पर अधिकारियों ने बताया कि धनबाद-चंद्रपुरा के बीच तीन स्टेशन बांसजोड़ा, अंगारपथरा व सिजुआ के आसपास भूमिगत आग लगी हुई है, इसमें एक उपाय यह भी है इन तीनों स्टेशनों पर छोटा-छोटा डायवर्सन कर इस लाइन को जिंदा रखा जा सकता है. इसका प्रस्ताव भी मुख्यालय भेजा जा चुका है. अन्य विकल्प पर भी विचार किया जा रहा है. चंद्रपुरा रेल लाइन के पूरे डायवर्सन पर साढ़े तीन हजार करोड़ रुपया की लागत आयेगी. बैठक की अध्यक्षता डीआरएम मनोज कृष्ण अखौरी, एडीआरएम डीके सिन्हा, सीनियर डीसीएम आशीष कुमार, सीनियर डीओएम संजय कुमार, सीएमएस डॉ बीके सिंह, सीनियर डीएमई (सी एंड डब्ल्यू) आरडी मौर्या, सीनियर डीइएन स्पेशल राजीव रंजन, सीनियर डीइइ दिनेश साह सहित अन्य सदस्य मौजूद थे.
नयी ट्रेन, सफाई सहित कई मुद्दे उठे
डीआरसीसीयू की बैठक में 15 सदस्य उपस्थित हुए. सभी सदस्यों ने अपनी अपनी मांगों को रखा. मुकेश पांडेय ने धनबाद स्टेशन रोड पर बनायी गयी बाउंड्री बॉल को हटाने, झरिया पुल सड़क का चौड़ीकरण के लिए एनओसी, सर्कुलेटिंग एरिया से ऑटो हटाने, धनबाद से नयी दिल्ली, बेंगलुरु, मुंबई के लिए ट्रेन व धनबाद स्टेशन पर सफाई की मांग की गयी. जिला चेंबर अध्यक्ष राजेश गुप्ता ने साउथ साइड स्टेशन के एलसी गेट पर लाइट की व्यवस्था, कोच इंडिकेशन बोर्ड 6-7 नंबर प्लेटफॉर्म पर लगे, सफाई की व्यवस्था की मांग को रखा. अरुण राय ने धनबाद स्टेशन के साधारण टिकट घर की संख्या ज्यादा करने, साउथ साइड स्टेशन का सौंदर्यीकरण व टिकट काउंटर की संख्या बढ़ाने, वासेपुर-भूली मोड़ के बाद पैदल पुल बनाया जाने का मुद्दा को रखा. बैठक में डीआरसीसीयू के सदस्य वीरेंद्र नाथ सिंह, राजेंद्र गुप्ता, सुनीता सिन्हा, राजीव रंजन सिन्हा, हरि प्रसाद अग्रवाल, विनय कुमार सिंह, भरत किशोर तिवारी, मुकेश पांडेय, अरुण कुमार राय, पंकज कुमार सिंह, कमलेश सिंह, रामचंद्र ओझा, महेंद्र शर्मा, मुरली श्याम स्वर्णकार व सत्यप्रकाश सिंह उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें