25.1 C
Ranchi
Tuesday, March 19, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

भ्रष्टाचार से निपटने को एंटी फ्रॉड स्क्वायड का गठन

धनबाद : रेलवे के वैसे भ्रष्ट कर्मचारियों की अब खैर नहीं, जो अपने काम में किसी तरह की लापरवाही करते हैं या यात्रियों के साथ उनका व्यवहार अच्छा नहीं होता है. ऐसे कर्मियों पर कभी भी गाज गिर सकती है. इसके लिए धनबाद रेल मंडल ने एक अनोखी पहल की है. गड़बड़ी करने वाले कर्मचारियों […]

धनबाद : रेलवे के वैसे भ्रष्ट कर्मचारियों की अब खैर नहीं, जो अपने काम में किसी तरह की लापरवाही करते हैं या यात्रियों के साथ उनका व्यवहार अच्छा नहीं होता है. ऐसे कर्मियों पर कभी भी गाज गिर सकती है. इसके लिए धनबाद रेल मंडल ने एक अनोखी पहल की है.
गड़बड़ी करने वाले कर्मचारियों को पकड़ने के लिए एंटी फ्रॉड स्क्वायड टीम का गठन किया गया है. इसमें सीनियर डीसीएम, डीसीएम, दो एसीएम व कुछ स्टॉफ शामिल हैं. टीम किसी भी समय पूरे मंडल में कहीं भी जा सकती है. स्क्वायड टीम खास कर यात्रियों से जुड़े कार्य करने वाले कर्मचारियों के लिए बनाया गया है. साधारण टिकट घर में यदि कोई क्लर्क यात्री से ज्यादा पैसे लेता है, रिजर्वेशन काउंटर पर यात्रियों से ज्यादा पैसा या व्यवहार अच्छा नहीं है, पार्सल कार्यालय में किसी तरह के राजस्व का नुकसान कर रहा हो, रिटायरिंग रूम बिना बुक किये किसी को दिया जा रहा है या ट्रेन में यात्री को सीट बेची जा रही हो, तो टीम ऐसे मामलों में 24 घंटे कार्रवाई के लिए स्वतंत्र हाेगी.
अधिकारी भी करेंगे छापामारी :सीनियर डीसीएम आशीष कुमार ने बताया कि टीम अभी कॉमर्शियल विभाग के लिए बनायी गयी है. बुधवार की रात से छापामारी शुरू भी कर दी गयी. धनबाद स्टेशन से लेकर सिंगरौली व छोटे-छोटे स्टेशनों व हॉल्ट तक छापामारी की जायेगी.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें